अगर आपके घर में भी है वास्तु दोष तो अभी करें यह उपाय
अगर आपके घर में भी है वास्तु दोष तो अभी करें यह उपाय
Share:

दुनियाभर के सभी लोग अपने घर में शांतिपूर्ण वातावरण चाहते हैं और परिवार के सदस्यों को कोई स्वास्थ्य संबंधी परेशानी न हो. ऐसे में आर्थिक संकट भी नहीं रहे और अगर ऐसी परेशानियों से आप जूझ रहे हैं तो इसकी वजह घर में मौजूद वास्तु दोष हो सकते हैं. जी हाँ, कहते हैं वास्तु दोष हमारी दैनिक दिनचर्या पर सीधा प्रभाव डालते हैं और घर में मौजूद वास्तु दोषों को दूर कर हम अपने और परिजनों के भीतर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ा सकते हैं. जी हाँ, कहा जाता है इसका सीधा असर हमारे व्यक्तित्व और कार्यों पर पड़ता है. तो आइए आज हम जानते हैं कुछ आसान से उपयोगी वास्तु उपायों के बारे में जो आपके घर में शान्ति बना सकते हैं.

* कहते हैं पक्षियों के लिए घर की छत पर बर्तन में पानी और अनाज रखें, जिससे पक्षियों को भोजन पानी मिले. कहते हैं वास्तुशास्त्र के अनुसार पक्षी अपने साथ सकारात्मक ऊर्जा लाते हैं, जिससे धन और स्वास्थ्य संबंधी बाधाएं दूर होती हैं. इसी के साथ घर में हमेशा शांति का माहौल रखें और कभी भी क्लेश को घर में न आने दें. आप अपने घर को हमेशा स्वच्छ रखें और घर के मुख्य द्वार पर रात में भी पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था होनी चाहिए.

* कहा जाता है स्नान के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करना अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए और रोज सुबह-शाम घर में कुछ देर तक मंत्रों का जाप करें. इसी के साथ घर के मुख्य द्वार पर दर्पण कभी न रखें और बच्चों को पढ़ाई करते वक्त जूते या मोज़े नहीं पहनना चाहिए.

* कहा जाता है स्मरण शक्ति बढ़ाने के लिए तुलसी के पत्तों में मिश्री मिलाकर सेवन करना चाहिए और बच्चों के अध्ययन कक्ष में मां सरस्वती का चित्र या मूर्ति पूर्व दिशा में लगाएं. इसी के साथ भगवान श्रीगणेश को प्रसन्न करने के लिए हर बुधवार उन्हें बेसन के लड्डू का प्रसाद चढ़ाएं और घर में हरे-भरे पौधे लगाएं.

लड़कियों के नाख़ून बता सकते हैं उनका भविष्य, जानिए कैसे

इन मन्त्रों से करें अपने घरवालों को लव मैरिज के लिए तैयार

नौतपा : जानिए क्यों इतना तपते हैं 9 विशेष दिन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -