वशीकरण विद्या की वह बातें, जिन्हे कोई नहीं जानता
वशीकरण विद्या की वह बातें, जिन्हे कोई नहीं जानता
Share:

आज के समय में सम्मोहन या हिप्नोटिज्म (देसी भाषा में वशीकरण) को लोग बहुत महत्व देते हैं. ऐसे में भारतीय समाज में सम्मोहन या हिप्नोटिज्म (देसी भाषा में वशीकरण) को एक बुरी विद्या माना जाता है और कहते हैं कि सम्मोहन का नाम लेना भी बुरी बात होती है. ऐसे में आजकल लोगों के मन में फैले अंधविश्वास तथा गलत कहानियों के चलते सम्मोहन को गलत माना जाता है लेकिन इसमें ऐसा कुछ भी गलत नहीं है. अब तो यूँ भी कहा जाता है कि वर्तमान में तो सम्मोहन का प्रयोग मानसिक तथा शारीरिक बीमारियों को ठीक करने में किया जाता है. जी हाँ, आजकल डॉक्टर्स भी सम्मोहन का प्रयोग करके लोगों को ठीक करते हैं. तो चलिए आज हम आपको बताते हैं सम्मोहन के बारे में फैले हुए कुछ ऐसे तथ्य जो हर आदमी को जानने चाहिए.

तेल के इन टोटकों से संवर जाएगी आपकी जिन्दगी


(1) दरअसल किसी भी व्यक्ति को उसकी मर्जी के बिना सम्मोहित नहीं किया जा सकता हैयह बात बहुत कम लोग जानते हैं. ऐसा माना जाता है कि जब तक आप नहीं चाहेंगे, आपको कोई भी सम्मोहित नहीं कर सकता.


(2) ऐसा भी कहा जाता है कि सम्मोहित करने के बाद आदमी अपनी चेतना नहीं खोता है. वह होश में रहता है जैसे अगर किसी शाकाहारी को सम्मोहित कर उसे मांस खाने के लिए कहा जाएगा तो ऐसा नहीं हो पाएगा और सम्मोहन टूट जाएगा.


(3) यह भी कहते हैं कि सम्मोहन के द्वारा किसी व्यक्ति के हाथों हत्या, दुष्कर्म या ऐसे अन्य अपराध नहीं करवाए जा सकते हैं.


(4) कहा जाता है कि सम्मोहन करने के बाद यदि सम्मोहित व्यक्ति को वापस नहीं उठाया जाए तो भी वह व्यक्ति खुद ही उस नींद से बाहर आ जाता है.


(5) ऐसा भी माना जाता है कि सम्मोहन द्वारा व्यक्ति का स्वभाव पूरी तरह नहीं बदल सकता लेकिन हां उसकी कुछ आदतों या बीमारियों जैसे सिगरेट पीना, बिना बात घबराना, हकलाना, याददाश्त कम होना, बात-बात में उत्तेजित हो जाना, कुछ सेक्स संबंधी बीमारियों को सही करने में मदद मिलती है.

अगर नहीं हो रही है संतान तो घर में रखे ऐसे लाफिंग बुद्धा

इन पेड़ पौधों पर करें यह टोटके, दूर होंगी घर की परेशानियां

यह गलतियां आपके जीवन में खड़ी करती हैं आर्थिक परेशानियां, ऐसे रहे बचकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -