'बवाल' पर छिड़ी जंग को लेकर आई वरुण धवन की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
'बवाल' पर छिड़ी जंग को लेकर आई वरुण धवन की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?
Share:

नितेश तिवारी के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'बवाल' कई कारणों के चलते ख़बरों में छाई हुई है। वरुण धवन और जाह्नवी कपूर स्टारर यह फिल्म एक सीन को लेकर विवादों में आ गई है। OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई इस फिल्म में दिखाया गया है कि वरुण एवं जाह्नवी के किरदार अपनी शादी में आई परेशानियों को ऑशविच एवं हिटलर के डरों के साथ कंपेयर करते हैं। शादी में हुए झगड़े की तुलना विश्व युद्ध के दो ऐसे किरदारों के साथ करने को लेकर फिल्म ट्रोल हो रही है।

अभिनेत्री लीजा रे सहित तमाम सोशल मीडिया यूजर्स ने इस प्रकार के कंपैरिजन पर आपत्ति जताई है। विवाद बढ़ता देखकर अब बॉलीवुड अभिनेता वरुण धवन की इस पर प्रतिक्रिया आई है तथा उन्होंने कहा है कि लोगों की संवेदनशीलता तब कहां चली जाती है जब ओपेनहाइमर जैसी फिल्म में क्रिस्टोफर नोलान किरदार को सेक्स के चलते गीता की लाइनें पढ़ते हुए दिखा देते हैं? दरअसल, फिल्म 'बवाल' के एक सीन में जाह्नवी कपूर का किरदार कहता है कि हर रिश्ता अपनी तरह के ऑशविच से गुजरता है। वहीं दूसरे डायलॉग में वह बोलती हैं- हम सभी में कहीं न कहीं थोड़ा बहुत हिटलर है, नहीं है क्या? लोगों को हिटलर और ऑशविच के साथ यह कंपैरिजन थोड़ा अजीब लगा। विवाद बढ़ने पर वरुण धवन ने कहा, "मेरी समझ में नहीं आता है कि यह संवेदनशीलता और गुस्सा कहां चला जाता है जब लोग कोई इंग्लिश फिल्म देखते हैं।" 

वरुण धवन ने इनडायरेक्टली क्रिस्टोफर नोलान के उस सीन की ओर इशारा किया जिसमें ओपेनहाइमर को अपनी प्रेमिका के साथ सेक्स करने के चलते यह बोलते दिखाया गया है कि अब मैं मृत्यु बन चुका हूं, संसार का विनाशक। वरुण ने कहा, "उदाहरण के लिए कहूं तो उन्हें वहां पर सब कुछ करने की इजाजत है, उन्हें लीप्स दिखाना अलाउड है और कई चीजों को बहुत अलग ढंग से दिखाना अलाउड है।" वरुण धवन ने कहा, "मुझे पता है कि हाल ही में रिलीज हुई एक फिल्म के छोटे से सीन को देखकर लोग नाराज हैं, यह सीन हमारे देश और हमारी संस्कृति से बहुत हद तक जुड़ा हुआ है। मगर वो सब चलता है। उसके लिए आपको नहीं लगता कि उन्हें आपके साथ थोड़ा संवेदनशील होना चाहिए। ऐसे मामलों में आपका क्रिटिसिज्म कहां चला जाता है?" इस मामले पर निर्देशक नितेश तिवारी ने कहा कि यदि गलतियां ढूंढने ही बैठ जाएंगे तो कोई भी चीज पूरी तरह ठीक नहीं मिलेगी।

'इंटरनेट पर लोगों को पंच मारने की क्षमता पाना चाहती हूं', आखिर क्यों आया काजोल को गुस्सा?

जानिए कैसे जी.एम. दुर्रानी ने अपनी जादुई आवाज से भारतीय फिल्मो बनाई जगह

बॉलीवुड में कैसे हुई अनुष्का शर्मा की एंट्री, यहाँ जानिए शुरूआती करियर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -