VIDEO : किसी फ़रिश्तें से कम नही है इन देशों की एम्बुलेंस, ऐसे बचाती है जीवन
Share:

मित्रों, इमरजेंसी के वक़्त हम एम्बुलेंस को याद करते है जो वक़्त रहते हमें हॉस्पिटल पहुंचा देती है. वैसे हर देश में एम्बुलेंस को कॉल करने के लिए एक स्पेसिफाय नंबर होता है. खैर यह तो आप सभी जानते है लेकिन क्या आप यह जानते है कि अलग-अलग देशों में एम्बुलेंस के लिए रास्ता किस तरह बनाया जाता है नहीं, तो पढ़ें यह खबर और देखिये यह वीडियो...

1) सबसे पहले बात करते है USA की. इस देश की टेक्नोलॉजी तो अपडेट है ही लेकिन साथ में यहाँ के लोग भी काफी एक्टिव रहते है. जी हाँ! यदि यहाँ कोई एम्बुलेंस ट्रैफिक में फस जाती है तो उसे वक़्त रहते समझदारी से कुछ इस तरह निकाला जाता है.

2) वहीं बात पेरिस की करे तो यहाँ का सिस्टम इस मामले में काफी आगे है. यहाँ एम्बुलेंस के आगे दो पुलिसमैन की बाइक चलती है जो पूरे ट्रैफिक को जल्द से जल्द क्लियर कर एम्बुलेंस के लिए रास्ता बनाती है.

3) वैसे तो विदेश में ट्रैफिक रूल का पूरा ध्यान रखा जाता है जिसके चलते सभी अपनी लेन में चलते है लेकिन यदि कोई लेन से बाहर हो भी जाता है तो कुछ इस तरह से एम्बुलेंस को रास्ता दिया जाता है. आपको बता दें, यह जर्मनी का सीन है.

4) अब बात करते है इंडिया की, जहाँ लोग एक्टिव तो होते है लेकिन ट्रैफिक रूल्स को बिगाड़ने में. ऐसा नहीं है कि यहाँ एम्बुलेंस के लिए रास्ता क्लियर नहीं किया जाता लेकिन कुछ इस तरह से किया जाता है देखिये यह वीडियो...

5) वैसे बड़े-बड़े देशों की बात की जा रही है और चीन का नाम नहीं आए, ऐसा तो हो नहीं सकता. चीन में यदि इस तरह का केस होता है तो लोगों की कोशिश होती है कि एम्बुलेंस को रास्ता दिया जाए. 

यहाँ 50 लाख कमाने वालों को गरीबी रेखा के निचे मानता है प्रशासन

पानी के अंदर बना है ये खूबसूरत रेस्टोरेंट, बाहर आने का मन नहीं करेगा

Omg... इस लड़की को पसीने की जगह निकलता है ये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -