वाराणसी की हवा में लगातार घुल रहा जहर, आपको दहला देगी 'लेट मी ब्रीद' की ये रिपोर्ट
वाराणसी की हवा में लगातार घुल रहा जहर, आपको दहला देगी 'लेट मी ब्रीद' की ये रिपोर्ट
Share:

लखनऊ: विश्व के सबसे प्रदूषित शहरों में शामिल आध्यात्मिक नगरी काशी में प्रदूषण की समस्या से निपटने के लिए उठाए गए कदमों की पड़ताल करती एक रिपोर्ट के अनुसार वाराणसी की हवा दिन-ब-दिन जहरीली होती जा रही है और इससे आपात स्थिति की तरह निपटने की तत्काल आवश्यकता है.

देश के सबसे बड़े प्रदूषण कथा मंच 'लेट मी ब्रीद' की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, बनारस में गत दो वर्षों के दौरान एकत्र किये गये पीएम 2.5 और पीएम10 के आंकड़े यह दर्शाते हैं कि वायु की गुणवत्ता में कुल मिलाकर कोई निरन्तर सुधार नहीं हुआ है. बल्कि वाराणसी की वायु अब भी ‘खराब’ और ‘बहुत खराब’ की श्रेणी में निरन्तर बनी हुई है. लेट मी ब्रीद के संस्थापक तमसील हुसैन ने जानकारी देते हुए बताया है कि वाराणसी धरती पर सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में से एक है.

गत कुछ वर्षों से यह आध्यात्मिक शहर दिन-ब-दिन बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय रहा है. उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के साल 2018 के आंकड़ों के अनुसार पीएम नरेन्द्र मोदी का लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी विश्व के सबसे प्रदूषित शहरों में शुमार है. वाराणसी विश्व के 4300 शहरों में से तीसरा सबसे प्रदूषित नगर है.

डेबिट कार्ड से भुगतान की दर में इस साल हुई 27 फीसदी की वृद्धि

चुनाव नतीजों से पहले देश में बढ़ी फूलों की मांग

बढ़ते बाजार को देख रुपये में भी नजर आया बड़ा उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -