कुम्भ मेले में छाए 'वनमानुष बाबा', जमीन पर नहीं रखते पैर
कुम्भ मेले में छाए 'वनमानुष बाबा', जमीन पर नहीं रखते पैर
Share:

इन दिनों तो प्रयागराज कुंभ मेले में लाखों लोग जा रहे हैं जो कुम्भ का मजा तो ले ही रहे हैं और साथ ही वहां पर आए अजीबोगरीब बाबाओं को भी देख रहे हैं. हम आपको आज 'वनमानुष बाबा' के बारे में बता रहे हैं जो इन दिनों चर्चाओं में बने हुए हैं. 'वनमानुष बाबा' का दावा है कि जब वो 8 साल के थे, तभी उन्हें सपने में मां काली ने दर्शन दिए थे, जिसके बाद से उनकी जिंदगी ही बदल गई. सोशल मीडिया पर इन बाबा की तस्वीरें तेजी से वायरल हो रही है. आपको बता दें वनमानुष बाबा नई-नवेली दुल्हन की तरह सजी हुई गाड़ी में रहते है.

यह बाबा पूरे 24 घंटे में से सिर्फ 3 घंटे ही आराम करते हैं और बाकी के पूरे समय में वो सिर्फ माता काली की पूजा करते हैं. ये बाबा मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले में बरमान घाट के रहने वाले है जो हमेशा ही सुई से अपने शरीर पर रक्त चंदन से धारी बनाते हैं. उनका ऐसा कहना है कि माँ काली ने उसे धारियां बनाने को कहा था. उन्होंने कहा कि, 'मां काली ने पहले उनसे दिन में तीन बार 11 धारी का लेप लगाने को कहा था. लेकिन बाद में जब उन्होंने सिंहस्थ में मां की आराधना की तो उससे प्रसन्न होकर काली माता ने उनसे 28 धारी का लेप लगाने को कहा. तब से वह हर सुबह 5 बजे सुई से अपने शरीर पर रक्त चंदन का लेप लगाते हैं.'

आपको बता दें वनमानुष बाबा कभी भी जमीन पर पैर नहीं रखते हैं वो पूरे समय अपनी गाड़ी में ही रहते हैं. ये बाबा सिर्फ और सिर्फ बरमान घाट के आश्रम में ही आकर अपनी गाड़ी से उतरते हैं और फिर पूरे समय जूती पहने रहते हैं. आपको बता दें वनमानुष बाबा की पत्नी और एक बेटा भी है. ये बाबा हर जगह अपनी पत्नी को साथ ले जाते हैं. बाबा एक दिन में तीन बार स्नान करते हैं.

अजय देवगन-काजोल के हमशकल ने लोगों के बीच मचाया तहलका

इस कपल ने एक साल में घटा लिया 100 किलो वजन, तस्वीरें हैरान कर देगी

इस कंपनी में महिलाओं को बिकिनी में देखकर दी जाती है जॉब, तस्वीरें वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -