बड़े हादसे का शिकार होने से बची वंदे भारत, यात्रियों में मचा हड़कंप
बड़े हादसे का शिकार होने से बची वंदे भारत, यात्रियों में मचा हड़कंप
Share:

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में देश की आधुनिक ट्रेन वंदे भारत बड़ी दुर्घटना का शिकार होने से बच गई। यहां मुरैना स्टेशन के पास ट्रेन में बहुत तेज आवाज आई। तत्पश्चात, ट्रेन रुक गई। आवाज आते ही यात्रियों में हंगामा मच गया। बाद में पता चला की वंदे भारत से वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर टकरा गया था। घटना की खबर प्राप्त होते ही वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

वही इस घटना के पश्चात् वंदे भारत मुरैना स्टेशन के पास लगभग 40 मिनट खड़ी रही। यह दुर्घटना बुधवार को प्रातः लगभग 10 बजे उस समय हुई। जब ट्रेन रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से निजामुद्दीन की तरफ जा रही थी। बता दें कि वंदे भारत अपने निर्धारित वक़्त से रानी कमलापति रेवले स्टेशन से प्रातः 5:40 बजे रवाना हुई। फिर 8:48 बजे पर झांसी से रवाना हुई तथा 9:48 बजे ग्वालियर पहुंची। ट्रेन यहां से 9:50 बजे रवाना हुई और 20 मिनट पश्चात् मुरैना रेलवे स्टेशन पर वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर से टकरा गई।

वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर टकराते ही एक जोरदार आवाज आई तथा ट्रेन रुक गई। यात्रियों को कुछ समझ नहीं आया कि क्या हुआ है। इस बीच मुरैना स्टेशन पर उपस्थित रेलवे अफसर एवं रेलवे पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। इस घटना के पश्चात् मौके पर पहुंचे तकनीकी स्टाफ ने पूरी ट्रेन की जांच की। जांच के चलते कुछ देर पश्चात् उन्हें वेल्डिंग बेल्ट ट्यूमर नजर आया। उन्होंने उसे हटाया और पूरी गाड़ी की जांच की। तकनीकी स्टाफ ने हर वो जगह जांच की जहां उन्हें गड़बड़ी का अंदेशा था। इस कारण ट्रेन को घटना स्थल पर ही 40 मिनट खड़ा कराया गया। तकनीकी स्टाफ को जब संतुष्टि हो गई कि अब आगे कोई गड़बड़ी नहीं होगी। तब जाकर ट्रेन को आगरा के लिए रवाना किया गया। 

गाज़ा बॉर्डर पर इजराइल ने किया कब्ज़ा ! कहा- 2024 ख़त्म होने तक जारी रहेगी जंग

पूर्वोत्तर के 4 राज्यों में मची तबाही, संकट में कई लोगों का जीवन

भीषण गर्मी से स्कूल में बेहोश हुईं छात्राएं, तेजस्वी बोले- 'CM की बात कोई नहीं सुनता...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -