घाटी में ISIS का ध्वज फहराने वाले युवाओं की पहचान
घाटी में ISIS का ध्वज फहराने वाले युवाओं की पहचान
Share:

नई दिल्ली : हाल ही के कुछ दिनों में जम्मू - कश्मीर राज्य में अलगाववादी भावनाऐं भड़काए जाने और देश के प्रति विद्रोह की आंधी को रास्ता देने को लेकर कुछ युवाओं का नाम सामने आया है। दरअसल इन युवाओं ने कश्मीर घाटी में आईएसआईएस का ध्वज ही फहरा दिया। वह आईएसआईएस जो असंख्य नरसंहारों के लिए जिम्मेदार है। वह आईएसआईएस जिसने ईराक के समीप सदियों पुरानी सभ्यता के ऐतिहासिक अवशेष ही नष्ट कर दिए। वह आईएसआईएस जो इस्लाम की बात तो करता है लेकिन कुरान - ए - पाक में क्या लिखा है यह नहीं जानता। ऐसे आईएसआईएस का झंडा बरदार कर वे देश में आतंकी विचार को बल देने में लगे हैं। हाल ही में खुफिया एजेंसियों ने इस मामले में कुछ आरोपियों की पहचान कर ली है।

माना जा रहा है कि इन पर देशद्रोह का मामला बन सकता है। मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा कहा गया है कि इंटरनेट पर आईएसआईएस को लेकर जो जानकारी दी गई है वह अलगाववादी मानसिकता से प्रेरित है। दूसरी ओर आतंकी गतिविधियों में इस तरह की संलिप्तता को किसी तरह का सबूत नहीं दिया गया है।

माना जा रहा है कि प्रतिबंधित संगठन को समर्थन देने को लेकर इन युवाओं पर सरकार द्वारा कार्रवाई की शुरूआत कर दी गई है। मामले में कहा गया है कि इस तरह किसी भी आतंकी संगठन का ध्वज फहराना आतंकियों का समर्थन है ऐसे में सीधे तौर पर यह देशद्रोह का मामला बनता है। हालांकि इन युवकों का आईएसआईएस से सीधा संपर्क नहीं है। और न ही वे किसी आतंकी गतिविधी में लिप्त पाए गए हैं। हालांकि इन युवाओं पर आतंकी संगठन के ध्वज को फहराए जाने को लेकर मामला चल सकता है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -