वैलेंटाइन डे पर ही क्यों जागती है बजरंग दल और पुलिस की समाज सुधारक नीति?
वैलेंटाइन डे पर ही क्यों जागती है बजरंग दल और पुलिस की समाज सुधारक नीति?
Share:

हर साल ये नज़ारा काफी आम है. जिसमे बजरंग दल और शिव सेना सोशल ग्रुप्स और पुलिस भी लव कपल्स को परेशान करते नज़र आती है. माना धर्म और संस्कृति का बचाव और संरक्षण करना अनिवार्य है. लेकिन आप इसके लिए किसी को प्रताड़ित तो नहीं कर सकते है. और रही बात धर्म की तो श्रीकृष्ण भगवान ने ही हमे प्यार करना सिखाया है.

अगर प्यार में कुछ गलत है तो हम क्यों कृष्णा की पूजा करते है, क्यों उनकी रासलीला को पवित्र मानते है? दरअसल बात यहाँ अश्लीलता फैलाने की नहीं, बल्कि लोगो की गलत सोच और रूढ़िवादी मानसिकता की है. जिसे वह बदलना नहीं चाहते है. ऐसे में वैलेंटाइन डे लव कपल्स के लिए मुसीबत भरा दिन साबित होता है. प्यार करना सबका हक़ है.

हमारे समाज है हर किसी को प्यार करने का अधिकार है और जो ये लोग सामाजिक सुधार के नाम पर वैलेंटाइन डे पर ढोंग करते है. ये वही लोग है जो दूसरो की बहु बेटियों को सरेआम गन्दी नज़र से देखते है और उबके साथ छेड़छाड़ करते है. पुलिस भी ऐसे लोगो को सबक सिखाने के बदले लव कपल्स को ही परेशान करती है.

जबकि भारतीय सविंधान में पब्लिकली चुम्बन करने को अश्लीलता बताया गया है. जो की एक अपराध है. लोग यहाँ हाथ पकड़ने को ही अश्लीलता का दर्ज़ा दे देते है. अगर वैलेंटाइन डे से इतनी ही दिक्कत है तो बन्द कर दो सारे पार्क, सारे लवर्स पॉइंट, जहाँ प्रेमी जोड़ो को देखा जाता है,. प्यार करने की ज़रूरत ही क्या है, सब नफरत से ही जी लेंगे.

ऐसी ही अन्य ख़बरों के लिए नीचे लिंक्स पर क्लिक करें :-

Photos : सावधान ! वैलेंटाइन डे पर देखने को मिल सकता है ऐसा भी नज़ारा

Video : वैलेंटाइन डे स्पेशल, रिलेशनशिप Vs सिंगल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -