Share:
ओडिशा में आज से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण
ओडिशा में आज से शुरू होगा कोरोना टीकाकरण

भुवनेश्वर: एक दिवसीय ठहराव के बाद पहले चरण में कोविड-19 टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण आज ओडिशा में फिर शुरू होगा। स्वास्थ्य विभाग ने आज केवल भुवनेश्वर में ही स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का निर्णय लिया है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि कल से राज्य के अन्य हिस्सों में यह कवायद फिर शुरू हो जाएगी। सरकार ने इस अभियान के दूसरे दौर के दौरान 3.50 लाख से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने का लक्ष्य दिया है जो 10 फरवरी तक चलेगा।

पहले स्पेल में, 1,92,555 हेल्थकेयर वर्कर्स के एक लक्ष्य के खिलाफ 1,77,090 टीकाकरण के साथ राज्य ने टीकाकरण अभियान में 92 प्रतिशत सफलता हासिल की। स्वास्थ्य निदेशक बिजय पाणिग्रही ने कहा कि पंजीकृत लाभार्थी जो टीकाकरण प्राप्त करने में विफल रहे, उन्हें चरणबद्ध तरीके से शॉट लगाने के लिए फिर से बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्व और आवास और शहरी विकास विभाग के तहत सीमावर्ती श्रमिकों के लिए पंजीकरण को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

भुवनेश्वर शहर ने इस अभियान के पहले चरण में 9000 प्राप्त करने वाले लक्षित 9000 लाभार्थियों के साथ 105 प्रतिशत की समग्र उपलब्धि दर्ज की है। स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने 26,008 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाने के लिए राज्य भर में 303 सत्र आयोजित किए थे। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि हालांकि अब तक 24,719 को टीका लगाया जा चुका है। सूत्रों ने कहा कि टीकाकरण अभियान में 100 प्रतिशत से ऊपर 14 जिलों ने सफलता दर्ज की जबकि चार जिलों में 60 प्रतिशत से कम उपलब्धि देखी गई। राज्य में कहीं से भी टीकाकरण के बाद कोई गंभीर प्रतिकूल घटना की सूचना नहीं है।

महाराष्ट्र में बर्ड फ्लू का कहर जारी, अब तक 18700 परिंदों की मौत

दिल्ली हिंसा: सरकार को शिवसेना ने चेताया, कहा- ..... तो रूस की तरह सड़क पर उतर जाएगी जनता

दिल्ली जाने वाले हो जाए सावधान, इन रास्तों को किया गया है बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -