Share:
दिल्ली जाने वाले हो जाए सावधान, इन रास्तों को किया गया है बंद
दिल्ली जाने वाले हो जाए सावधान, इन रास्तों को किया गया है बंद

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली की आड़ में शुरू हुई हुड़दंग के चलते आज भी दिल्ली में सुरक्षा व्यव्सथा बहुत ही सख्त है। भारी मात्रा में पुलिस और अर्धसैनिक बल की तैनाती की जा चुकी है। वहीं आज कई मार्गों को भी बंद कर दिया गया है। गाजीपुर मंडी, NH-9 और NH-24 को ट्रैफिक मूवमेंट के लिए बंद कर किया जा चुका है। दिल्ली से गाजियाबाद आने वाले लोगों को शाहदरा, करकरी मोर और डीएनडी से जाने की सलाह दी जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार सिंघू बॉर्डर पर जहां किसान आंदोलन कर रहे हैं वहां पर भी सुरक्षा और भी बढ़ा दी  गई है। जंहा इस बात का पता चला है कि कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर निकाली गई कृषकों के ट्रैक्टर रैली उपद्रव में बदल गई। राजधानी के कई क्षेत्रों  में तोड़फोड़ और हिंसा हुई। हंगामा करते हुए उपद्रवी लाल किले की प्राचीर तक चढ़ गए। ध्वज स्तंभ पर झंडा फहराया और देश विरोधी नारेबाजी की।

इन इलाकों पर हुई हिंसा: दूसरी और ITO पर पुलिस मुख्यालय के केस उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव किया और सड़कों पर घंटों ट्रैक्टरों से स्टंट देखने को मिले है। नांगलोई, अक्षरधाम, सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर, पीरागढ़ी, अप्सरा बॉर्डर, मुकरबा चौक, आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास हिंसा हुई और करोड़ों की संपत्ति को हानि पहुंचाया गया।

यहां पर हुआ लाठी चार्ज: बिगड़े हालात को देखते हुए अक्षरधाम, आईटीओ, नागलोई, पीरागढ़ी, सिंघु बॉर्डर, अप्सरा बॉर्डर, मुकरबा चौक, आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास पुलिस ने आंसू गैस के गोलों से भी हमला और लाठीचार्ज किया। घटना में अब तक 83 किसान और 230 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। एक किसान उत्तराखंड निवासी रणवीर की डीडीयू मार्ग पर स्टंट करने के दौरान ट्रैक्टर पलटने से  जान चली गई।

झारखंड राज्यपाल द्रौपदी ने किया बड़ा एलान, कहा- "9 लाख किसानों के ऋण होंगे माफ..."

63 की उम्र में शख्स ने की 6 शादियां, 6वीं पत्नी ने साथ सोने से किया मना, तो पति ने किया ये...

दिल्ली में हिंसा के बाद राकेश टिकैत का वीडियो वायरल, कहा था- सरकार टेढ़ी हो गई है, डंडा-झंडा साथ लाना...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -