जन्मदिन आएंगे-जाएंगे, लेकिन कल का दिन मेरे लिए भावुक कर देने वाला था: पीएम मोदी

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज गोवा में स्वास्थ्य कर्मचारियों तथा कोरोना टीकाकरण प्रोग्राम के लाभार्थियों से संवाद किया। इस के चलते समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कल मेरा जन्मदिन था, मगर आप सभी ने इस दिन को विशेष बना दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश में कल रिकार्ड टीकाकरण हुआ है। जन्मदिन तो आएंगे और जाएंगे, मगर कल के दिन ने मेरे दिल को छू लिया है। कल देश में टीके की रिकॉर्ड 2।5 करोड़ से अधिक डोज़ दी गईं।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैं देश के सभी चिकित्सकों, मेडिकल स्टाफ, प्रशासन से संबंधित व्यक्तियों की भी प्रशंसा करना चाहता हूं। आप सभी की कोशिशों से कल भारत ने एक ही दिन में ढाई करोड़ से भी ज्यादा व्यक्तियों को वैक्सीन देने का रिकॉर्ड बनाया है। जन्मदिन तो बहुत आए और बहुत गए, मगर मैं मन से हमेशा इन चीजों से अलिप्त रहा हूं। इन चीजों से मैं दूर रहा हूं। किन्तु मेरी इतनी उम्र में कल का दिन मेरे लिए बेहद भावुक कर देने वाला था।"

इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "भारत ने अपने टीकाकरण अभियान में टूरिज्म सेक्टर से जुड़े प्रदेशों को बहुत प्राथमिकता दी है। शुरुआत में हमने कहा नहीं क्योंकि इस पर भी राजनीति होने लगती। मगर ये बहुत आवश्यक था कि हमारे टूरिज्म डेस्टिनेशंस खुलें। केंद्र सरकार ने भी हाल में विदेशी पर्यटकों को प्रोत्साहित करने के लिए कई कदम उठाए हैं। भारत आने वाले 5 लाख पर्यटकों को फ्री वीजा देने का निर्णय लिया गया है।"

देश के कई राज्यों में रहस्यमयी बुखार का कहर.., उत्तर प्रदेश में स्थिति सबसे नाज़ुक

प्रयागराज से धराया 'आतंकी' ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान, युवाओं में भरता था 'मजहबी नफरत'

जानिए श्राद्ध पक्ष के दौरान क्यों नहीं किए जाते हैं शुभ कार्य?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -