Share:
300 सेे अधिक गायों का हुआ वैक्सीनेशन, लंपी वाइरस से मिलेगी राहत
300 सेे अधिक गायों का हुआ वैक्सीनेशन, लंपी वाइरस से मिलेगी राहत

राजगढ़/ब्यूरो। जिले के नरसिंहगढ़ नगर गायों में फैल रहे लंपी वायरस की रोकथाम के लिए हायर सेकेंडरी ऋषि वैली स्कूल एक अच्छी पहल की गायों को किया गया वैक्सिनेशन। ऋषि वैली हायर सेकेण्डरी विद्यालय द्वारा विद्यालय की पूर्व प्राचार्या दिवंगत रानी भदौरिया मेडम की जन्मतिथि के उपलक्ष्य में 1 अक्टूबर से 6 अक्टूबर तक गायों को लम्फी वायरस से बचाने हेतु वैक्सीनेशन कैंप लगाया गया है जिसके तहत 1000 गायो का वैक्सीनेशन किया जाना है ।।

बायोलाॅजी विभाग की HOD पूजा उमठ व हेमन्त विश्वकर्मा के मार्गदर्शन में विद्यालय के विद्यार्थियों के द्वारा गायों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। विद्यार्थियों ने बायोलाॅजी सेक्शन के अंकित दाँगी,कृष्णा सेन,समर्थ सक्सेना,अमन राठौड़,लक्की वर्मा,दीपक मीणा,नरेंद्र दाँगी रहे। वैक्सीनेशन में पशु-चिकित्सालय के वेटनरी डाॅ. महेश कुमार सूर्यवंशी व उनके साथी डाॅक्टर का मार्गदर्शन व सहयोग रहा ।

जब हमने डॉक्टर महेश सूर्यवंशी से चर्चा की उन्होंने बताया की हायर सेकेंडरी सीनियर स्कूल की यह पहल सराहनीय इससे गोवंश को बीमारियों से बचा जा सकता है हम लोगों से अपील करते हैं कि अपना जन्म  दिन या कोई भी खुशी के अवसर पर आप गोवंश को वैक्सीन करवा कर उन्हें बीमारी से बचाने में सहयोग करें। 

तेजी से फ़ैल रहा है हैजा, जानिए लक्षण और इससे कैसे बचे

विश्व टेटे चैम्पियनशिप में भारतीय पुरूष टीम ने दुनिया की दूसरे नंबर की जर्मनी को दी मात

'महंगाई एक राक्षस है, हमें इसे हराना होगा..', RSS ने उठाया बेरोज़गारी का मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -