मुंबई में बंद हुए 54 वैक्सीन केंद्र, कारण है वैक्सीन की कमी
मुंबई में बंद हुए 54 वैक्सीन केंद्र, कारण है वैक्सीन की कमी
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में एक बार फिर वैक्सीन संकट दिखाई देने लगा है। हाल ही में मिली जानकारी के तहत टीके खत्म होने के चलते मुबंई के कम से कम 54 वैक्सीन केंद्रों को बंद कर दिया गया है। कहा जा रहा है कि इन केंद्रों पर आज यानी शुक्रवार को वैक्सीन कार्यक्रम नहीं चलाए जाने का फैसला किया गजा रहे है। BMC की तरफ से उन अस्पतालों की सूची भी जारी कर दी गई है, जो आप देख सकते हैं। यह वही अस्पताल है जहां आज टीकाकरण नहीं किया जाएगा।

बीते हफ्तों में ही महाराष्ट्र के कई हिस्सों और खासतौर से मुंबई में वैक्सीन की किल्लत देखने को मिली थी। अब एक रिपोर्ट को माने तो जसलोक अस्पताल, सैफी अस्पताल, सैफी अस्पताल, एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट समेत कई केंद्रों पर आज वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी। वहीं दूसरी तरफ बीएमसी की तरफ से सूची जारी किए जाने के बाद लोगों की तरफ से मिली जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। अब एक तरफ कुछ नागरिक बीएमसी से नई तारीखों, नई बुकिंग, वैक्सीन की उपलब्धता जैसे सवाल कर रहे हैं।

वहीं, दूसरी तरफ कुछ नागरिक बीएमसी का समय पर जानकारी देने के लिए धन्यवाद कर रहे हैं। आप सभी को हम यह भी बता दें कि मुंबई में फिलहाल 132 वैक्सीन केंद्र हैं। जी दरअसल इनमें से 42 नागरिक अस्पताल हैं और 17 शासकीय अस्पताल हैं। वहीं निजी अस्पतालों की संख्या 73 है। इस समय मुंबई में वैक्सीन की किल्लत पहले जैसी ही है। आपको याद हो तो इससे पहले भी कई केंद्रों पर कमी के चलते वैक्सीन कार्यक्रम रुक गया था। जी दरअसल बीते 22 अप्रैल को करीब 48 केंद्रों ने टीके की कमी के चलते कार्यक्रम को बीच में रोक दिया था। उसके पहले बीते 20 अप्रैल को मुंबई को एक लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज मिले थे। वहीं उससे पहले निजी अस्पतालों में 10, 11 और 12 अप्रैल को टीकाकरण रुक गया था।

कोरोना से बिगड़ते हालात पर केजरीवाल ने टेके घुटने, बोले- मैं CM होते हुए भी कुछ नहीं कर पा रहा।।।

कोरोना मरीजों की मदद के लिए आगे आया श्री राम मंदिर ट्रस्ट, स्थापित करेगा ऑक्सीजन प्लांट

शादी टूटने की अफवाहों पर खुलकर सामने आईं सुनिधि चौहान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -