अगले 5 दिनों में इस राज्य में दस्तक दे देगा मानसून, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी
अगले 5 दिनों में इस राज्य में दस्तक दे देगा मानसून, भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी
Share:

देहरादून: गर्मी और उमस से जूझ रहे उत्तराखंड के लिए राहत की खबर सामने आई है. मौसम विभाग (IMD) की मानें तो छह दिन बाद 23 जून से पूरे राज्य में मॉनसून सक्रीय हो जाएगा. बुधवार शाम को प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई, जिससे बढ़े तापमान में थोड़ा गिरावट आई है. बुधवार शाम से राज्य के ज्यादातर हिस्सों में हुई प्री मॉनसून की बौछार से राज्य के लोगों को बढ़े हुए तापमान से बहुत राहत मिली है. 

मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 19 तारीख तक राज्य के ज्यादातर हिस्सों में प्री मॉनसून की वर्षा होगी, जिसके बाद पूरे राज्य में मानसून एक्टिव हो जाएगा. मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश का अनुमान है. उत्तराखंड के बद्रीनाथ में आज 17 जून को न्यूनतम तापमान -0.7 डिग्री और अधिकतम तापमान 4 डिग्री रहने की संभावना है. वहीं, बद्रीनाथ में आज बारिश का भी अनुमान है. चोपटा में आज न्यूनतम तापमान 15 डिग्री और अधिकतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान है. चोपटा में आज गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है. 

बता दें कि उत्तराखंड में इस वक़्त चारधाम यात्रा अपने चरम पर है, ऐसे में मॉनसून की दस्तक से एक तरफ गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी, तो वहीं दूसरी तरफ समस्याओं में भी इजाफा हो सकता है. बता दें कि उत्तराखंड अक्सर मॉनसून में कई दंश झेलता है, बारिश तूफान से चारधाम यात्रा पर भी काफी असर पड़ता है.

शादी को हुआ था महज डेढ़ माह, लेकिन 4 महीने की गर्भवती थी दुल्हन... फिर..

IIM अहमदाबाद में कोरोना का विस्फोट, कैंपस में आने-जाने पर लगा प्रतिबंध

'इस्लामिक स्टेट' की खुली धमकी- हिन्दुओं और सिखों पर जल्द होंगे फिदायीन हमले, छाती पर बम बांधकर फटेंगे आतंकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -