उत्तराखंड के छह जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में मानसून 23 जून को दस्तक दे सकता है। इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से छह जिलों में सोमवार को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक देहरादून सहित इन जिलों में अनेक स्थानों पर तेज बौछारें पड़ सकती हैं। राजधानी सहित प्रदेशभर में रविवार को सुबह हल्के बादलों के बीच धूप खिली रही। हालांकि सूर्यग्रहण के चलते काफी देर तक अंधेरा रहा। इस वजह से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। दोपहर बाद तेज धूप खिली।

आपकी जानकारी के लिए बता दें की  मौसम विभाग ने सोमवार को प्रदेश की राजधानी देहरादून के सहित नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और पौड़ी में भारी बारिश का यैलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अनेक स्थानों पर तेज बौछारें पड़ सकती हैं। इसके अलावा प्रदेश के अन्य हिस्सों में भी हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। रविवार को मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के मुताबिक उत्तर प्रदेश के साथ ही उत्तराखंड के कई हिस्सों में खासतौर से वेस्टर्न हिमालयन रीजन में 23 जून को मानसून दस्तक दे सकता है। 

मौसम विभाग ने वीकली बुलेटिन जारी करते हुए अगले चार दिन प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश और कई हिस्सों में बहुत भारी बारिश हो सकती है।मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, मानसून ने रफ्तार पकड़ ली है। जिस गति से मानसून अहमदाबाद, इंदौर होता आगे बढ़ रहा है। उसे देखते हुए 23 जून को उत्तराखंड में भी दस्तक दे सकता है। कई स्थानों पर बारिश के चलते भूस्खलन का खतरा पैदा हो गया है। मौसम विभाग ने लोगों से पहाड़ में सफर करने के दौरान एहतियात बरतने की सलाह दी है।

SBI में खाता खुलवाना हुआ बिलकुल आसान, बिना कागज़ात के महज 5 मिनिट में खुल जाएगा अकाउंट

वेरिनाग के जंगलों में छिपे दहशतगर्दों को सुरक्षाबलों ने घेरा, मुठभेड़ जारी

अपनी 7 सीटर कार पर Renault दे रहा तगड़ा डिस्काउंट, जाने पूरी डिटेल्स

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -