सावधान! इन जिलों में अगले तीन दिनों तक होगी भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
सावधान! इन जिलों में अगले तीन दिनों तक होगी भारी बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट
Share:

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले कुछ सप्ताहों से निरंतर वर्षा हो रही है। प्रदेश में शनिवार को एक बार फिर मौसम विभाग (IMD) ने अगले तीन दिनों तक वर्ष की संभावना है। इसको लेकर विभाग ने येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है। वहीं 7 अगस्त से प्रदेशभर में एक बार फिर हल्की से मध्यम की संभावना व्यक्त की गई है। जबकि कुछ जगहों पर मौसम विभाग ने भारी वर्षा का पूर्वानुमान जताया है।

उत्तराखंड में अगली तीन दिनों तक वर्षा की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। यहां विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इसमें देहरादून, टिहरी, चंपावत, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ में वर्षा का पुर्वानुमान विभाग ने जताया है। तत्पश्चात, वर्षा में कमी देखने को मिलेगी। विभाग की माने तो प्रदेश में 8 से 13 अगस्त के बीच हल्की वर्षा रहने का अनुमान है। हालांकि 10 अगस्त को कुछ जगहों पर भारी वर्षा की भी संभावना है। कुल मिलाकर देखें तो 8 अगस्त से 13 अगस्त के बीच लोगों को बारिश की वजह से उमस भरी गर्मी से कुछ राहत अवश्य प्राप्त होगी।

वही उत्तराखंड में मौसम विभाग के निदेशक ने कहा, "छह अगस्त को प्रदेश में भारी वर्षा की संभावना कम है। शनिवार को पिथौरागढ़, बागेश्वर, उधम सिंह नगर और नैनिताल अच्छी वर्षा होगी। हालांकि हल्की से मध्यम बारिश प्रदेश के अधिकतर जिलों में अगले दो दिनों तक जारी रहेगी। लेकिन चमोली एवं बागेश्वर में भारी वर्षा की भी संभावना बन रही है।" उन्होंने कहा, "आठ और नौ को कुछ ही स्थानों पर हल्की वर्षा होगी। मगर मैदानी क्षेत्रों में दो दिनों के बाद वर्षा की संभावना कम है। मैदानी क्षेत्रों में 10 अगस्त को हल्की वर्षा हो सकती है।"

दिल्ली में LG KA बड़ा एक्शन, एक्साइज कमिश्नर सहित 11 अधिकारी सस्पेंड

जालोर में साधू ने की खुदखुशी, जमीन को लेकर भाजपा विधायक के साथ चल रहा था विवाद

आखिर क्यों Twitter और एलन मस्क की लड़ाई में आया भारत का नाम, वजह कर देगी हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -