उत्तराखंड में कई जगह छाए रहेंगे बादल, यमुनोत्री पैदल मार्ग हुआ अवरुद्ध
उत्तराखंड में कई जगह छाए रहेंगे बादल, यमुनोत्री पैदल मार्ग हुआ अवरुद्ध
Share:

देहरादून: उत्तराखंड के कई भागों में आज भी बादल छाए रह सकते हैं. वैदर सेंटर की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, प्रदेश के कई क्षेत्रों में मध्यम से हल्की वर्षा भी हो सकती है. वहीं अन्य क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने का अंदाजा है. वहीं चारधाम यात्रा सुचारू है. यमुनोत्री पैदल मार्ग अभी अवरुद्ध है. वैकल्पिक मार्ग बनाने की कोशिश की जा रही हैं. वही भिंडियालीगाड़ गदेरे के समीप हुए सर्वाधिक भूस्खलन से जानकीचट्टी-यमुनोत्री पैदल मार्ग का 40 मीटर भाग नष्ट हो गया. 

वही भूस्खलन से पैदल मार्ग पर बना गार्डर पुल, रेलिंग और शेड के साथ-साथ नीलगिरी महाराज की कुटिया नष्ट हो गई. कुटिया में रह रहे साधु ने किसी प्रकार जान बचाई. साथ ही मार्ग अवरुद्ध होने से यमुनोत्री धाम की यात्रा रोक दी गई है. भूस्खलन की तहरीर प्राप्त होते ही पुलिस, एसडीआरएफ, राजस्व और लोनिवि की टीमें मौके पर पहुंची. भूस्खलन के ऊपरी भाग वाले जंगल में रस्सियों की सहायता से यमुनोत्री की तरफ फंसे हैदराबाद, मुंबई, उत्तर प्रदेश, हरियाणा आदि जगहों के तीर्थ यात्रियों को निकाला जा रहा है, तथा सभी इंतजाम किये जा रही है.

वही दूसरी तरफ राज्य में सैंपल जांच बढ़ने के साथ ही कोरोना संक्रमण दर में भी उछाल आया है. बीते 10 दिन में प्रदेश में एक लाख से ज्यादा लोगों की कोविड जांच की गई. यानी एक दिन में औसतन 10 हजार लोगों की जांच हुई. इसके आधार पर संक्रमण की दर 8.34 प्रतिशत रही. हालांकि मार्च से लेकर अब तक कुल सैंपल जांच और संक्रमित मरीजों के आधार पर प्रदेश की संक्रमण दर 6.02 प्रतिशत है. प्रदेश के चारों मैदानी जिलों में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. देहरादून जिले में बीते 10 दिन में संक्रमण दर सबसे अधिक 16.70 प्रतिशत रही है. 

आज मध्यप्रदेश को बड़ा तोहफा देंगे पीएम मोदी, पौने दो लाख परिवारों को कराएंगे गृह प्रवेश

कोरोना वैक्सीन पर भारत को बड़ी सफलता, पशुओं पर सफल रहा Covaxin का ट्रायल

तेलंगाना में कोविड ने ढाया कहर, सामने आए 2,278 नए मामले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -