कोरोना वैक्सीन पर भारत को बड़ी सफलता, पशुओं पर सफल रहा Covaxin का ट्रायल
कोरोना वैक्सीन पर भारत को बड़ी सफलता, पशुओं पर सफल रहा Covaxin का ट्रायल
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस नित नए रिकॉर्ड बना रहा है। इस बीच, वैक्सीन के मोर्चे पर एक खुशखबरी सामने आई है। देश में कोरोना वायरस का उपचार खोजने की दिशा में काम कर रही भारत बायोटेक ने बताया है कि उसकी वैक्सीन कोवाक्सिन (Covaxin) का पशुओं पर ट्रायल सफल रहा है। अब जल्द ही इस वैक्सीन का ट्रायल इंसानों पर किया जाएगा। हैदराबाद स्थित फर्म ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है।

भारत बायोटेक वर्तमान में पूरे देश के 12 अस्पतालों में 1,125 मरीजों पर कोवाक्सिन का प्रथम और द्वितीय चरण का टेस्ट कर रहा है, इन अस्पतालों में नई दिल्ली और पटना में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS), विशाखापत्तनम में किंग जॉर्ज अस्पताल, हैदराबाद में निजाम का चिकित्सा विज्ञान संस्थान और रोहतक में PGIMS शामिल हैं। भारत बायोटेक ने यह ऐलान उस समय किया है जब हाल ही में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) ने अगले आदेश तक देश में AstraZeneca वैक्सीन के क्लिनिकल परीक्षण पर रोक लगा दी है।

बता दें कि देश में कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। शनिवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, देश में कुल मरीजों की तादाद 46 लाख के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 97,570 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं, जबकि मरने वालों की तादाद 1,201 रही। अब तब देश में कुल मरीजों की तादाद 46,59,985 हो गई है।

आज से देशभर में दौड़ेंगी 80 नई ट्रेनें, यात्रा से पहले जान लें ये जरुरी बातें

पेट्रोल-डीज़ल के दामों में बड़ी कटौती, यहाँ जानें आज के भाव

मुनाफावसूली के चलते सपाट होकर बंद हुआ बाजार, इन शेयरों में आया जबरदस्त उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -