उत्तराखंड में हुई अवैध बूचड़खाने को लेकर कार्रवाई
उत्तराखंड में हुई अवैध बूचड़खाने को लेकर कार्रवाई
Share:

लखनऊ। उत्तराखंड सरकार द्वारा भी राज्य में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई करना प्रारंभ किया जा चुका है। दरअसल खाद्य सुरक्षा विभाग और देहरादून पुलिस ने कार्रवाई करते हुए कई क्षेत्रों में चलने वाले अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया। दरअसल इनामुल्लाह भवन, पटेलनगर मंडी, कारगी चैक, चुक्खूवाला, क्लेमेंटाउन, भारूवाला सहित कई क्षेत्रों में चलने वाले कत्लखानों पर छापामारी की।

इन बूचड़खानों के अवैध पाए जाने पर इन्हें बंद कर दिया गया। सत्ता संभालने के बाद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर अवैध बूचड़खानों को लेकर कार्रवाई की गई थी। इस तरह की कार्रवाई के ही साथ हरिद्वार में मीट की 3 दुकानों पर तालाबंदी कर दी गई। यहां पर बड़े पैमाने पर विरोध का स्वर सुनाई दिया।

गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश की भाजपा सरकार ने अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई की थी। जिसके बाद देश के कई क्षेत्रों में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई हुई थी।गौरतलब है कि उत्तरप्रदेश में बूचड़खानों पर कार्रवाई किए जाने के बाद हड़कंप मच गया था। अन्य राज्यों में भी अवैध बूचड़खाने हटाए गए। ऐसे में बिहार में भी बूचड़खानों पर कार्रवाई की गई जिसकी सराहना की गई थी। 

मीडिया ने मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला - धन सिंह रावत

CM की मौजूदगी में बोले मंत्री, यहां रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा

मस्तानी की उत्तराखंड यात्रा...Watch Pics

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -