मीडिया ने मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला - धन सिंह रावत
मीडिया ने मेरे बयान का गलत अर्थ निकाला - धन सिंह रावत
Share:

उत्तराखंड: उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने शुक्रवार को बयान दिया कि उनके पूर्व में दिए बयान को गलत ले लिया गया है. उन्होंने कहा है कि वनडे मातरम वाले बयान को धर्म से नहीं जोड़े जाना चाहिए. बता दे कि रावत ने कॉलेजों में राष्ट्र गान जन मन गण और वंदे मातरम को अनिवार्य करने की बात कही थी. उन्होंने रुड़की के एक कॉलेज में कहा था कि उत्तराखंड में रहना है तो वंदे मातरम गाना होगा. मीडिया ने मेरी बात का गलत मतलब निकाला है.

मुझे लगता है मेरे पुरे भाषण को सही तरिके से नहीं दिखाया गया है. मैंने कहा था कि सभी शिक्षण संस्‍थानों में वंदे मातरम और राष्‍ट्र गान अनिवार्य होना चाहिए. शिक्षण संस्‍थानों, विश्‍वविद्यालयों में यदि ये गाया जाए तो अच्‍छा होगा. वह आगे कहते है कि हम कॉलेज के आने वाले सत्र में इसे अनिवार्य करने वाले है. किसी शिक्षण संसथान को इसमें आपत्ति नहीं. वंदे-मातरम गाना कोई अपराध नहीं है.

इससे पहले उत्तरखंड राज्य की सभी यूनिवर्सिटी में राष्ट्र ध्वज फहराना अनिवार्य किया गया. इस बयान के बाद शिक्षकों और छात्रों के बीच विवाद शुरू हो गया, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने कहा इस मामले पर इतना बवाल मचाना उचित नहीं है.

ये भी पढ़े 

इलाहाबाद नगर निगम बैठक में वंदे मातरम पर हंगामा

CM की मौजूदगी में बोले मंत्री, यहां रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा

वंदे मातरम विवाद पर बोले राजीव शुक्ला, वंदे मातरम गाने के लिए ना करें जबरदस्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -