Video: अचानक बदहवास रोई-चिल्लाई स्कूल की लड़कियां, वजह सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Video: अचानक बदहवास रोई-चिल्लाई स्कूल की लड़कियां, वजह सुनकर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Share:

उत्तराखंड (Uttarakhand) के बागेश्वर जिले (Bageshwar) से एक वीडियो वायरल हो रहा है। जी दरअसल यहाँ के एक सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली कई छात्राओं के एक साथ बदहवास होकर रोने-चिल्लाने और बेहोश होने का वीडियो इन दिनों सुर्ख़ियों में हैं। वहीँ दूसरी तरफ इस मामले को स्थानीय लोग भूत-प्रेत का प्रकोप मान रहे हैं। जी दरअसल उनका कहना है कि लड़कियों ने कुछ ऐसा देख लिया था, जिसके बाद वे बदहवास हो गई। वहीँ इस मामले में सरकार की ओर से छात्राओं को इलाज और काउंसलिंग की सुविधा दी जा रही है।

इन सभी के बीच अब मामले की जांच में नया खुलासा हुआ है। जी दरअसल इस घटना के बाद स्कूल का दौरा करने वाले बागेश्वर जिले (Bageshwar) के अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी हरीश पोखरिया का कहना है कि जांच में बाकी छात्राएं तो ठीक मिली लेकिन 8वीं क्लास की एक छात्रा का व्यवहार कुछ अलग मिला। उसे बाद में भी हिस्टीरिया के दौरे जैसे पड़ रहे थे। ऐसा लगता है कि वह छात्रा अपने साथियों के बीच लीडर की भूमिका में है और इसी वजह से उसे हिस्टीरिया के दौरे पड़ते देख बाकी छात्राएं भी वैसा ही महसूस करने लगीं। इसके अलावा डॉक्टर पोखरिया ने कहा कि मास-हिस्टीरिया (Mass Hysteria) की शुरुआत उसी छात्रा से हुई और उसे देखकर क्लास में पढ़ने वाले 2 लड़के और 6 लड़कियां भी वैसी ही हरकत करने लगे। वहीँ स्कूल के पास में मेडिकल स्टोर चलाने वाले एक व्यक्ति के मुताबिक लीडर छात्रा के एक बुजुर्ग रिश्तेदार ने कुछ दिन पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी और उसका घर छात्रा के घर के पास ही था।

छात्रा ने उस बुजुर्ग महिला की लाश पेड़ से लटकते हुए देख ली थी और शायद उसको इसी बात का सदमा लगा था। इसी के चलते वह अजीब हरकतें कर रही थी। इस मामले में उत्तराखंड के राज्य मानसिक स्वास्थ्य प्राधिकरण के मेंबर डॉक्टर पवन शर्मा भी इस बात से सहमति जताते हैं। वे कहते हैं कि दूसरों से प्रभावित होकर हमारा दिमाग अपने आप तरंगे छोड़ता है और फिर शरीर भी वैसा ही एक्शन शुरू कर देता है। जैसे किसी शोक के माहौल में अगर कोई एक व्यक्ति रोना (Mass Hysteria) शुरू कर देता है तो उसे देखकर बाकी भी रोने लगते हैं। वहीँ उनके अलावा बागेश्वर के मुख्य शिक्षा अधिकारी गजेंद्र सौन कहते हैं कि उत्तराखंड में इस तरह की घटनाएं सामान्य हैं। इससे पहले भी चमोली, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़ समेत कई जगह ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। करीब 2-3 दिन तक ऐसा चलता है और उसके बाद सब सामान्य हो जाता है।

VIDEO SOURCE: Absolutely Anything

भगवान शिव को मिला नोटिस, मांगा गया टैक्स

थकान-बेहोशी है इस बीमारी का गंभीर लक्षण, जानिए इसके बारे में

शादी करते-करते मंडप में लड़ पड़े दूल्हा-दुल्हन, वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -