अब सुपर-30 और सुपर-100 खोलेगी उत्तराखंड सरकार
अब सुपर-30 और सुपर-100 खोलेगी उत्तराखंड सरकार
Share:

उत्तराखंड सरकार भी अब बिहार के आनंद कुमार की सुपर-30 के तर्ज पर सुपर-30 और सुपर-100 शिक्षा पद्धति को प्रारंभ करने जा रही है. इसके लिए सरकार द्वरा तेजी से काम भी प्रारंभ कर दिया गया हैं, एवं सरकार इसके लिए प्रयासरत हैं. उत्तराखंड सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने कल मंगलवार को बताया कि राज्य की अलग-अलग यूनिवर्सिटी और प्रमुख कॉलेजों में सुपर-30 और सुपर-100 की तर्ज पर कोचिंग शुरू करने की योजना पर सरकार तेजी से काम कर रही है.

उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने उक्त बात देहरादून यूनिवर्सिटी में उच्च शिक्षा पर आयोजित एक सेमिनार के दौरान कही. शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने और शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने के लिए एवं बच्चों के भविष्य को बेहतर बनाने के लिए ये सुपर-30 और सुपर-100 बच्चों को IAS और PCS परीक्षाओं के लिए तैयार करेंगे. गौरतलब है कि इससे पहले इसी वर्ष राजस्थान के मीणा दंपत्ति ने भी सुपर-30 की तर्ज पर सुपर-60 संस्था की शुरुआअत की थी.

उत्तराखंड में होंगे आधुनिक गुरुकुल... उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने आगे बताया कि राज्य में स्थित समस्त महाविद्यालयों को गुरुकुल के रूप में बनाया जाएगा. साथ हे उन्होंने कहा कि शिक्षा पर हमारी सरकार का पूरा ध्यान केन्द्रित हैं. एवं महाविद्यालयों को किताबों से लेकर फर्नीचर तक की किसी भी प्रकार की सुविधा से वंचित नहीं रखा जाएगा.

ये भी पढ़ें-

प्रतियोगी परीक्षा में आ सकते है ये प्रश्नोत्तर

जिला न्यायालय भर्ती परीक्षा का अंतिम परिणाम हुआ जारी

मानव को अधिकार दिलाने का करियर

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -