आखिर कब तक उत्तराखंड में तांडव करती रहेगी बारिश, धारचूला में मकान हुआ धराशायी
आखिर कब तक उत्तराखंड में तांडव करती रहेगी बारिश, धारचूला में मकान हुआ धराशायी
Share:

देहरादून: उत्तराखंड में जिले के धारचूला उपमंडल में जोरदार वर्षा के उपरान्त एक गांव में तीन घर गिरने से 3 बच्चों समेत 5 लोगों की जान चली गई है और दो अन्य लापता हो चुके है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह सूचना दी कि घटना रविवार देर रात जुम्मा गांव में हुई, पिथौरागढ़ के जिला मजिस्ट्रेट आशीष चौहान, जो राहत और बचाव कार्यों की निगरानी के लिए घटना स्थल पर पहुंचे।

जहां इस बारें एसएसबी कमांडेंट एमपी सिंह ने बोला “तीन बच्चों सहित पांच शव बरामद कर किए जा चुके है, जबकि दो और लापता लोगों को ढूंढा जा रहा है, उन्होंने बोला कि प्रभावित क्षेत्र में एक हेलीपैड बनाया गया है, वहां एक नियंत्रण कक्ष स्थापित कर दिया गया है और घायलों के उपचार के लिए एक चिकित्सा दल को गांव भेजा गया है. जिला मजिस्ट्रेट ने बोला है कि जब तक सभी लापता व्यक्ति नहीं मिल जाते और प्रभावित लोगों को सुरक्षित स्थान पर नहीं ले जाया जाता, तब तक बचाव अभियान इसी  तरह से चलता रहेगा। चौहान ने बोला, “हताहतों का आंकड़ा अधिक हो सकता है क्योंकि प्रभावित गांव एक पहाड़ी की चोटी पर है।”

जिला मजिस्ट्रेट ने बोला है कि हमने हेलीकॉप्टर से गांव का हवाई सर्वेक्षण किया है और पुलिस और राजस्व टीमों के साथ SDRF और NDRF की टीमों को युद्धस्तर पर राहत और बचाव अभियान चलाने के लिए गांव भेज चुके है।” जहां इस बात का पता चला हैं कि सीएम पुष्कर सिंह धामी ने चौहान और कुमाऊं आयुक्त सुशील कुमार से बात कर जुम्मा गांव में भारी बारिश से हुए हानि का जायजा लिया.

उन्होंने अधिकारियों से प्रभावित लोगों को तुरंत सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने और उनके लिए भोजन और दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था करने की बात कही है। वहीँ यह भी कहा जा रहा है कि  उन्होंने कुमाऊं आयुक्त से यह सुनिश्चित करने के लिए भी बोला कि क्षेत्र में भूस्खलन के मलबे से अवरुद्ध राष्ट्रीय राजमार्गों सहित सड़कों को जल्द से जल्द साफ किया जाए। धामी खुद घटनास्थल का दौरा करना चाहते थे, लेकिन खराब मौसम के कारण ऐसा नहीं कर सके। हालांकि, उन्होंने कहा कि मौसम साफ होते ही वह वहां जाएंगे।

जम्मू-कश्मीर: अब 'सफेदपोश जिहादियों' पर सुरक्षाबलों की नज़र, बोले- ये बंदूकधारी आतंकी से ज्यादा खतरनाक

बिहार में बढ़ी राजनीतिक हलचल, जन्माष्टमी के पोस्टर से गायब हुए तेजस्वी

आज एक साथ शपथ लेंगे सुप्रीम कोर्ट के 9 नए जज, यहाँ देखें पूरी लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -