सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार न आएं श्रद्धालु, माँ गंगा को याद कर घर पर करें स्नान - सीएम हरीश रावत
सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार न आएं श्रद्धालु, माँ गंगा को याद कर घर पर करें स्नान - सीएम हरीश रावत
Share:

देहरादून: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने तीर्थयात्रियों से सोमवार 20 जुलाई को पड़ने वाली सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार आने से बचने का आग्रह किया है. रावत ने रविवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने और इससे बचाव के लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है, किन्तु आम जनता के सहयोग के बिना सरकार कामयाब नहीं होगी.

उत्तराखंड सीएम ने कहा कि '20 जुलाई को सोमवती अमावस्या का पवन पर्व है. मेरा तमाम श्रद्धालुओं से हाथ जोड़कर आग्रह है कि वह कोरोना काल में मां गंगा का नाम लेते हुए अपने घरों में ही स्नान करें. इस समय हरिद्वार आने से बचें' वहीं, उत्तराखंड में लॉकडाउन के दौरान हरिद्वार सहित तीन अन्य जिलों देहरादून, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल की सरहदें सील कर दी गईं हैं. सोमवार को भी हरिद्वार जिले की सरहदें बाहरी लोगों के लिए बंद हैं.

हाल ही में इस संबंध में जानकारी मिली है कि कोरोना पॉजिटिव एक महिला ने दूसरे घरों में काम करते हुए लगभग 50 लोगों को भी संक्रमित कर दिया. इसी को लेकर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, 'इस महिला की तरह राज्य के ऊधमसिंह नगर जिले में दो अन्य भी कोरोना के वाहक हैं' लॉकडाउन को सही ठहराते हुए सीएम रावत ने कहा कि इन उपायों के जरिए सरकार की कोशिश कोरोना वायरस संक्रमण की चैन को तोड़ने की है.

ज्वेलर्स ने आपदा को अवसर में बदला, ऑनलाइन माध्यम से जमकर बेच रहे सोना

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -