उत्तराखंडः प्लास्टिक की बोतलों पर लगेगा प्रतिबंध, बजट सत्र में नही होगा इस्तेमाल
उत्तराखंडः प्लास्टिक की बोतलों पर लगेगा प्रतिबंध, बजट सत्र में नही होगा इस्तेमाल
Share:

गैरसैंण (भराड़ीसैंण) विधानसभा में तीन मार्च से शुरू हो रहे बजट सत्र के दौरान प्लास्टिक की पानी की बोतलों पर इस्तेमाल नहीं होगा. विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सत्र के दौरान सिंगल यूज प्लास्टिक के इस्तेमाल पर पूरी तरह से रोक लगाने के निर्देश दिए. वे विधानसभा में सत्र की व्यवस्थाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे.

जम्मू में भूकंप से डोली धरती, तीव्रता 5.2 मापी गई

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि उन्होंने सुरक्षा को लेकर भी विधानसभा सचिवालय और पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए. इसबीच व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए सचिव विधानसभा जगदीश चंद भराड़ीसैंण के लिए रवाना हो गए. बुधवार को बैठक में राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हैलीपैड से लेकर विधानमंडल भवन के बीच सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा हुई. विधानसभा अध्यक्ष ने निर्देश दिए कि सत्र के दौरान शांति व्यवस्था बनाए रखने और बिजली-पानी की आपूर्ति को सुनिश्चित बनाने के लिए सभी व्यवस्थाएं जल्द पूरी कर ली जाएं. 

IB जवान अंकित शर्मा की हत्या में क्या इस पार्षद का हो सकता है हाथ ?

अपने बयान में स्पीकर ने आगे कहा कि बैठक में विभागीय अधिकारियों से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार, सत्र की व्यवस्थाएं काफी हद पूरी हो चुकी है. सत्र के दौरान आरओ के पानी का इस्तेमाल होगा. उन्होंने कहा कि प्लास्टिक की बोतल बंद पानी पर पूरी तरह से रोक होगी. पर्यावरण की दृष्टि से सिंगल यूज प्लास्टिक से परहेज करने को कहा गया है. इंटरनेट सेवा को सुलभ बनाने के लिए ओएफसी लाइन बिछाने के निर्देश दिए गए हैं. विधानसभा क्षेत्र में वाई फाई की सुविधा दी जाएगी. इससे मीडिया व अधिकारियों को कामकाज करने में सुविधा होगी. उन्होंने अस्थाई मोबाइल टायलेट की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

दिल्ली हिंसा पर बोलीं ममता बनर्जी, कहा- हम किसी का खून नहीं चाहते, लिखी मार्मिक कविता 'नरक'

संयुक्त राष्ट्र ने दिल्ली हिंसा पर की थी टिप्पणी, भारतीय विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब

T20 वर्ल्ड कप: भारत ने न्यूज़ीलैंड को दिया मुश्किल टारगेट, शेफाली ने खेली तूफानी पारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -