VIDEO: उत्तराखंड की गौला नदी में फंसा हाथी, वन विभाग ने की रेस्क्यू की तैयारी

नैनीताल: उत्तराखंड में बीते कई दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है और इसके चलते लोगों को बहुत मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। केवल इंसान ही नहीं बल्कि उनके साथ-साथ अब जानवर भी मुसीबत में फंसते दिखाई देने लगे हैं। हाल ही में जो तस्वीर सामने आई है वह उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हल्दुचौड़ और लालकुआं की है। यह तस्वीर इस समय तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

आप देख सकते हैं इस तस्वीर में गौला नदी का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है और लालकुआं क्षेत्र में एक हाथी गौला के पानी में फंस गया। आप सभी को हम यह भी जानकारी दे दें कि यह तस्वीर इस समय ट्विटर पर छाई हुई है। बताया जा रहा है हल्दुचौड़ और लालकुआं के बीच हाटा ग्राम के पास गौला नदी के बीचों-बीच गौला का जल स्तर बढ़ने से एक हाथी फंस गया। जी दरअसल यह हाथी गौला नदी के जल प्रलय और एक टापू के बीचों-बीच फंसा हुआ है। इस बारे में स्थानीय लोगों ने वन विभाग को सूचना दी है और कहा है कि वह जल्दी ही हाथी को आकर रेस्क्यू करे,। दूसरी तरफ वन विभाग हाथी को बाहर निकालने के लिए तैयार है और टापू का जलस्तर कम होने का इंतजार किया जा रहा है।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि उत्तराखंड में भारी बारिश ने तबाही मचा दी है। यहाँ अब तक 11 लोगों की मौत की खबर सामने आई है और भारी बारिश के बाद चारधाम की यात्रा रोक दी गई है। सामने आने वाली खबरों की मानें तो इस समय पहाड़ों में हजारों की संख्या में यात्री फंसे हुए हैं। वहीं राहत बचाव दल बारिश के रुकने और पानी का जलस्तर कम होने का इंतजार कर रहे हैं।

उत्तराखंड में भारी बारिश से मचा हाहाकार, कई मार्ग हुए अवरुद्ध

केरल में बारिश के कहर से परेशान है लोग, राज्य सरकार ने खोले दो बाँध के शटर

नैनीताल: रामगढ़ गांव में फटा बादल, खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -