केरल में बारिश के कहर से परेशान है लोग, राज्य सरकार ने खोले दो बाँध के शटर

केरल: केरल में आने वाले दिनों में और बारिश की उम्मीद के बीच, राज्य सरकार ने मंगलवार सुबह एर्नाकुलम जिले में इदमालयार बांध और पठानमथिट्टा में पंपा बांध के दो शटर खोल दिए हैं। इदमलयार बांध के 2 शटर सुबह 6 बजे 80 सेंटीमीटर ऊंचे किए गए, जबकि पंपा बांध के गेट 30 सेंटीमीटर खोले गए। कल, एर्नाकुलम के जिला कलेक्टर जफर मलिक ने पेरियार नदी के किनारे रहने वालों से सावधानी बरतने का आग्रह किया था।

जलग्रहण क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण जल स्तर बढ़ने के साथ, केरल में दस बांधों के संबंध में रेड अलर्ट जारी किया गया था, यहां काक्की बांध के दो शटर खोले गए और सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर की तीर्थयात्रा को फिलहाल रोक दिया गया है। .

मौजूदा स्थिति और मौसम की स्थिति के बिगड़ने की आशंका को देखते हुए, सरकार ने सोमवार को सबरीमाला में भगवान अयप्पा मंदिर में "थुला मास" (17 अक्टूबर से 15 नवंबर) पूजा के लिए तीर्थयात्रा को भी रद्द कर दिया था। केरल में भूस्खलन और अचानक आई बाढ़ सहित भारी बारिश से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई। कोट्टायम जिले में सबसे ज्यादा 14 लोगों की मौत हुई, जबकि इडुक्की में तिरुवनंतपुरम में 10, 2 और कोझीकोड में एक की मौत हुई। कोट्टायम में बारिश से हुए नुकसान का यह अब तक का सबसे खराब मामला है।

कर्नाटक में 25 अक्टूबर से फिर खुलेंगी प्राथमिक कक्षाएं

कर्नाटक कांग्रेस के ट्वीट पर मचा बवाल, पीएम मोदी को बताया था 'अंगूठा छाप'

इस राज्य में सस्ता होगा पेट्रोल! सीएम ने दिए संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -