नैनीताल में भड़की भीषण आग, अंग्रेज़ों के जमाने की कोठी जलकर ख़ाक
नैनीताल में भड़की भीषण आग, अंग्रेज़ों के जमाने की कोठी जलकर ख़ाक
Share:

नैनीताल: झीलों की नगरी नैनीताल में शुक्रवार रात को आग का तांडव देखने को मिला. यहां भीषण आग की वजह से ब्रिटिशकालीन कोठी जलकर ख़ाक हो गई. रास्ता संकरा होने के चलते दमकल विभाग की गाड़ी को घटनास्थल तक पहुंचने में कई मुश्किलें आई. बताया जा रहा है कि आग पहले मल्लीताल के आरिफ होटल क्षेत्र में एक भवन में भड़की थी. 

जिसके बाद आग ने देखते ही देखते पूरे भवन को अपने चपेट में ले लिया. पुराने आवासीय भवन में रिटायर्ड प्रोफेसर पीसी तिवारी और प्रकाश पाण्डे रहते हैं. बताया जा रहा है कि प्रोफेसर कुछ दिनों पहले ही घर से बाहर गए हुए थे. आग ने बगल वाली ब्रिटिशकालीन कोठी को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग में ये भवन भी जलकर खाक हो गया. आग लगने की जानकारी तत्काल फायर ब्रिगेड को दी गई. फायर ब्रिगेड की गाड़ी आने तक स्थानीय लोगों ने बाल्टियों और नल के पानी से आग बुझाने का प्रयास किया.

आग इतनी भीषण थी कि इसे पूरे शहर से साफ देखा जा सकता था. लकड़ी के इस ऐतिहासिक भवन में आग ने भयावह रूप ले लिया. क्षेत्र के आसपास के पानी के हाइड्रेंट भी काम नहीं कर सके. आग लगने का साफ कारण तो स्पष्ट नहीं है, किन्तु शार्ट सर्किट भी एक कारण माना जा रहा है. फिलहाल इसकी पड़ताल की जा रही है.

रूस सप्ताह के अंत तक शुरू करेगा सामूहिक सह-टीकाकरण

हिजबुल्लाह के सदस्य को हरीरी हत्या केस में मिली आजीवन कारावास की सजा

फेस्टिव सीज़न के कारण नवंबर में जमकर बिके वाहन, थो​क बिक्री 12.73 फीसदी बढ़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -