कुत्ते के जन्मदिन पर किन्नरों ने पेश की मिसाल, चार सौ लोगों को खिलाया खाना
कुत्ते के जन्मदिन पर किन्नरों ने पेश की मिसाल, चार सौ लोगों को खिलाया खाना
Share:

महोबा: जानवर और मनुष्य के प्यार की शायद ही ऐसा उदहारण आपने देखा होगा जिसे एक किन्नर ने पेश की है। बुन्देलखंड के महोबा जिले में एक किन्नर ने अपने पप्पी (कुत्ते) का जन्मदिन बड़ी धूमधाम से कर यह सिद्ध कर दिया है कि जिससे हम प्यार करते हैं उसे किस तरह अपनाते हैं चाहे वह जानवर ही क्यो न हो। किन्नर मंजू ने अपने पप्पी (कुत्ते) के जन्मदिन पर समारोह का आयोजन किया है । मंजू ने अपने सभी रिश्तेदारों को बुलाकर अपने घर पर चार सौ लोगों के खाने-पीने का बंदोबस्त किया।

इस कार्यक्रम में उसके रिश्तेदार कुत्ते के लिए पालना समेत कई अलग-अलग गिफ्ट लेकर आए और बड़ी ही धूमधाम से चांगलिया (सिर पर पालना रखकर) निकाला गया, जिसमे सैकड़ों लोगों ने हिस्सा लिया और सभी ने अपनी खुशी का इजहार किया। औरतों ने गाने गाकर पप्पी की नोटों से निछावर की और मंगल गीत गाये। दरअसल मंजू ने एक वर्ष पूर्व एक कुत्ते के बच्चे को उसकी माँ की दुर्घटना में मौत हो जाने के बाद पाला था।

इसके बाद धीरे-धीरे उन लोगों को कुत्ते से इतना लगाव हो गया कि उसे अपने घर का सदस्य समझने लगे। फिर क्या था अब बारी थी जन्मदिन की तो मंजू ने अपने सभी रिश्तेदारों को और मोहल्ले वासियों को न्योता देकर भव्य आयोजन किया। मोहल्ले में रहने वाले लोगों ने बताया कि हमारे कांशीराम कॉलोनी में रहने वाले मंजू ने एक कुत्ते के जन्मदिन का आयोजन किया है, जिसमे तीन-चार सौ लोगों के खाने-पीने का भव्य इंतज़ाम किया गया था।

RBI का बड़ा ऐलान, अब आपको बदलवानी पड़ेगी अपनी चेक बुक, नहीं चलेंगे पुराने चेक

Gold Futures price: सोने की वायदा कीमत में आयी गिरावट, जानिये क्या रहा दाम

कर्ज में डूबती Air India को सरकार भी नहीं दे रही सहारा, VVIP पर बाकी है 822 करोड़ रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -