CAA विरोध के चलते UP में TET परीक्षाएं स्थगित, अभ्यर्थियों को अगले आदेश का इंतज़ार
CAA विरोध के चलते UP में TET परीक्षाएं स्थगित, अभ्यर्थियों को अगले आदेश का इंतज़ार
Share:

लखनऊ: यूपी में नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के कारण 22 दिसंबर को प्रस्तावित उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) 2019 को फिलहाल टाल दिया गया है. बताया जा रहा है की प्रदेश के कई हिस्सों में इंटरनेट सेवाएं बाधित होने व बवाल की वजह से उक्त परीक्षा स्थगित की गई है. बेसिक शिक्षा निदेशक एवं सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया की परीक्षा की अगली तारीख की जानकारी यथा शीघ्र दी जाएगी.

उल्लेखनीय है कि यूपीटेट परीक्षा 2019 के लिए पूरे राज्य में 1986 केंद्र बनाए गए थे जिसमें करीब 16 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों को भाग लेना था. उन्होंने बताया कि प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 1986 और उच्च प्राथमिक स्तर की एग्जाम के लिए 1063 सेंटर बनाए गए थे. अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र 12 दिसंबर को अपलोड किए गए हैं पर काफी सारे अभ्यर्थी अभी तक प्रवेश पत्र किसी कारणवश नहीं निकाल पाए हैं जिस कारण परीक्षा को टाल दिया गया है. जिसमें प्राथमिक स्तर एवं उच्च प्राथमिक स्तर को मिलाकर कुल 16 लाख 56 हज़ार 338 परीक्षार्थियों ने आवेदन किया है.

जिसमें सर्वाधिक परीक्षा केंद्र प्रयागराज में और सबसे कम कौशाम्बी जिले में हैं. आपको बता दें कि स्थगित परीक्षा 22 दिसंबर को प्रथम पाली में 10 से 12.30 बजे तक प्राथमिक और 2.30 से 5 बजे तक की दूसरी पाली में उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी, जिसे फिलहाल अगले आदेश तक के लिए टाल दिया गया है. जिससे टेट अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी ख़बर आई है.

याशिका के हॉट फोटो ने इंटरनेट पर लगाई आग, फैंस ने जमकर की स्टाइलिश लुक की तारीफ

Petrol Diesel Price: लगातार तीसरे दिन डीजल की कीमत में आयी तेज़ी, जानिये क्या रहे भाव

केरल की लेफ्ट सरकार ने दिया NPR को रोकने का आदेश, कहा- इसी से शुरू होगी NRC

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -