यूपी में कबसे खुलेंगे स्कूल-कॉलेज ? जल्द हो सकता है फैसला
यूपी में कबसे खुलेंगे स्कूल-कॉलेज ? जल्द हो सकता है फैसला
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में काफी अरसे से स्‍कूल-कॉलेज बंद चल रहे हैं. राज्‍य में बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनज़र ऑफलाइन क्‍लासेज़ पर प्रतिबंध लगाया गया है. जनवरी के पहले हफ्ते से सूबे में स्‍कूल-कॉलेज बंद हैं. संक्रमण की स्थिति पर विचार के बाद 2 बार इसकी मियाद भी बढ़ाई जा चुकी है. पहले स्कूल 16 जनवरी तक बंद किए गए थे, जिसके बाद 23 जनवरी और फिर 30 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए. अब प्रशासन एक बार फिर कोरोना संकट और स्कूल की स्थिति पर विचार करने जा रहा है.

संभव है कि कल 29 जनवरी को इस संबंध में बैठक आयोजित की जा सकती है, जिसमें यह फैसला लिया जाएगा कि स्‍कूल-कॉलेज अभी खोले जा सकते हैं या नहीं. इससे पहले भी शनिवार को साप्‍ताहिक कोरोना समीक्षा बैठक में स्‍कूल-कॉलेज बंद रखने के आदेश दिए गए थे. कोरोना की मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र यह संभव है कि स्‍कूलों में सीनियर क्‍लासेज़ और कॉलेजों में एग्‍जाम्स के लिए ऑफलाइन क्‍लासेज़ की इजाजत जल्‍द दे दी जाए.

फिलहाल शैक्षणिक संस्‍थानों में सिर्फ ऑनलाइन पढ़ाई की अनुमति है. इसके कारण यूनिवर्सिटी-कॉलेज के सेमेस्‍टर एग्‍जाम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं. ऑफलाइन क्‍लासेज़ की दोबारा इजाजत मिलने के बाद ही सेमेस्‍टर एग्‍जाम आयोजित किए जा सकेंगे. इसके साथ ही यूपी बोर्ड 10वीं, 12वीं की एग्जाम भी मार्च में आयोजित की जानी हैं, जिनकी तैयारी के लिए सीनियर क्‍लासेज़ के स्‍कूल जल्‍द शुरू किए जा सकते हैं.  30 जनवरी से पहले ही इस संबंध में अपडेट जारी कर दिया जाएगा.

संयुक्त राष्ट्र ने होलोकॉस्ट के पीड़ितों को याद किया: गुटेरेस

एशियाई बाजार 15 महीने के निचले स्तर पर, फेड रिजर्व ब्याज दरें बढ़ा सकता है

DU के इस कॉलेज में खुला गाय संरक्षण और अनुसंधान केंद्र, छात्रों को दूध-घी भी मिलेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -