संयुक्त राष्ट्र ने होलोकॉस्ट के पीड़ितों को याद किया: गुटेरेस


संयुक्त राष्ट्र: अंतर्राष्ट्रीय प्रलय स्मरण दिवस पर, संयुक्त राष्ट्र ने द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान प्रलय में मारे गए 6 मिलियन यहूदियों की स्मृति में एक आभासी कार्यक्रम की मेजबानी की।

रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने समारोह के दौरान कहा कि होलोकॉस्ट ने "संयुक्त राष्ट्र को आकार दिया," और संयुक्त राष्ट्र चार्टर सैन फ्रांसिस्को में स्थापित किया गया था ।

"हमारा नाम नाजी शासन और उसके सहयोगियों से लड़ने वाले गठबंधन का वर्णन करने के लिए गढ़ा गया था," संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, यहूदियों को याद करते हुए जो होलोकॉस्ट में मारे गए, साथ ही रोमा और सिंती, और इसके "अभूतपूर्व आतंक" के अनगिनत अन्य पीड़ितों को याद करते हुए कहा। " संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कहा, "संयुक्त राष्ट्र को यहूदी-विरोधी और अन्य सभी प्रकार के धार्मिक पूर्वाग्रहों और नस्लवाद के खिलाफ लड़ाई में हमेशा सबसे आगे रहना चाहिए।"

गुटेरेस के अनुसार, यहूदी-विरोधी, पूर्वाग्रह और सर्वनाश से इनकार बढ़ रहा है, और "कोई भी सभ्यता इससे मुक्त नहीं है।" "यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि प्रलय से बचा जा सकता था। पीड़ितों की मदद के लिए रोना बहरे कानों पर पड़ा। बहुत कम लोगों ने बात की, बहुत कम लोगों ने सुनी, और यहां तक ​​कि कम लोग एकजुटता में खड़े हुए ।"

संयुक्त राष्ट्र के राजनयिक ने लीबिया के दलों से स्पष्ट मतदान कार्यक्रम प्रदान करने का आग्रह किया

सूडान में बाढ़ पीड़ितों के लिए विश्व बैंक 100 मिलियन अमरीकी डालर की पेशकश करेगा

अफगान सेना ने 700 सुरक्षाकर्मियों को नियुक्त किया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -