यहाँ सरकारी कर्मचारियों के जीन्स- टीशर्ट पहनने पर लगा बैन, मचा बवाल
यहाँ सरकारी कर्मचारियों के जीन्स- टीशर्ट पहनने पर लगा बैन, मचा बवाल
Share:

संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में सरकारी अधिकारियों के इनफॉर्मल कपड़े पहनने पर पाबंदी लगाने वाले ड्रेस कोड से बखेड़ा खड़ा हो गया है. डीएम संजीव रंजन ने तमाम सरकारी कार्यालयों में इनफॉर्मल ड्रेस- जींस और टी-शर्ट पहनने पर बैन लगाने का आदेश पास किया है. उन्होंने कहा कि इस कदम का मकसद कार्यालय शिष्टाचार, गरिमा को बनाए रखना और यह सुनिश्चित करना है कि कर्मचारी जिले में तय आचार संहिता का पालन करें. उन्होंने कहा कि, "उचित कपड़े पहनने से कार्य के दौरान कर्मचारियों के बीच गंभीरता सुनिश्चित होगी."

राजन ने आगे कहा कि नियम का कोई भी उल्लंघन कार्रवाई को न्योता देगा. हालांकि, सरकारी कर्मचारियों के लिए कोई विशिष्ट ड्रेस कोड प्रस्तावित नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि, "सिर्फ मुट्ठी भर लोग कार्यालय की गरिमा, नैतिकता का अनुसरण करते हैं. ज्यादातर को काम पर टी-शर्ट और जीन्स जैसे कैजुअल कपड़े पहने हुए देखा जाता है. यह सरकारी कर्मचारियों की आचार संहिता का उल्लंघन करता है. सरकारी कार्यालयों में फॉर्मल कपड़े पहनने से वे अपने कर्तव्यों के प्रति ज्यादा गंभीर नज़र आएँगे और दफ्तर की गरिमा, शिष्टता को भी सुनिश्चित करेंगे."

उन्होंने आगे कहा कि, "सभी सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए यह अनिवार्य कर दिया गया है कि वे जिले में दफ्तरों में इस तरह के कैजुअल न पहनें. अभी तक कोई विशिष्ट ड्रेस कोड प्रस्तावित नहीं है, किन्तु यह सुनिश्चित करना होगा कि कर्मचारी इनफॉर्मल कपड़े नहीं पहने." वहीं, कुछ कर्मचारी इस नए दिशानिर्देश से परेशान हैं.

TCS ने कोरोना परीक्षण और वैक्सीन प्रबंधन के लिए जारी किया एक जन-केंद्रित समाधान

CM शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

1 माह में 10% बढ़ा ट्रक भाड़ा, 15 फीसद तक बढ़ गए फल-सब्जियों के दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -