CM शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
CM शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं
Share:

भोपाल: आज राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस है. ऐसे में प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट किया है और इसकी हार्दिक शुभकामनाएं दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- 'देश की सीमाओं और आंतरिक सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर हमारी सेनाओं, पुलिस और सुरक्षा बलों के सभी के वीर जवानों को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। आइए,इस वर्ष के विषय “आपदा से सीखें और सुरक्षित भविष्य की तैयारी करें" के प्रति आमजन को जागरूक करें।' वैसे हम आपको यह भी बता दें कि हर साल देश में 4 मार्च के दिन राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस मनाया जाता है।

यह देश की सीमाओं पर सुरक्षा में तैनात हजारों सिपाहियों और सिक्योरिटी विभाग को समर्पित होता है। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि,देशभर में लोगों को सुरक्षा के प्रति जागरुक करना और दुर्घटनाओं को रोकना है। आप सभी जानते ही होंगे नेशनल सेफ्टी सप्ताह के दौरान देशभर में कई तरह के जागरुकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है. इससे लोगों को औद्योगिक दुर्घटनाओं से बचाव के तरीकों के प्रति जागरुक किया जा सके। वहीं नरोत्तम मिश्रा के अलावा मध्यप्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने भी एक ट्वीट किया है.

वह अपने ट्वीट में लिखते हैं- 'जागरुकता वरदान है। सचेत रहते हुए सड़क, रेल, हवाई और औद्योगिक सभी तरह की दुर्घटनाओं को रोका जा सकता है। इसलिए सुरक्षा नियमों की अवहेलना कभी भी मत कीजिये। आइये, #राष्ट्रीय_सुरक्षा_दिवस पर संकल्प लें कि जागरुक रहेंगे और अनमोल जिंदगियों की रक्षा में अपना हरसंभव योगदान देंगे।' इस तरह CM शिवराज सिंह ने भी सभी को राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस कि बधाई दी है.

सैन फ्रांसिस्को: छोटे व्यापारों के लिए मेयर ने शुरू की नई योजना

अस्पताल में भर्ती हैं गौहर खान के पिता, अभिनेत्री ने फैंस से बोली यह बात

शेयर बाजार में आई भारी गिरावट, 750 अंकों तक गिरा सेंसेक्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -