चुनावी मौसम में बना दिए गए रोहिंग्याओं के फर्जी वोटर कार्ड, जांच में जुटे अधिकारी
चुनावी मौसम में बना दिए गए रोहिंग्याओं के फर्जी वोटर कार्ड, जांच में जुटे अधिकारी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में रोहिंग्या शरणार्थियों के नाम मतदाता सूची में शामिल कर दिए गए. इतना ही नहीं लगभग 16 रोहिंग्याओं को वोटर आईडी कार्ड भी जारी कर दिए गए हैं. ये मामला जब अधिकारियों के संज्ञान में आया, तो जांच आरंभ कर दी गई. इस पूरे मामले में ग्राम प्रधान और ब्लॉक लेवल ऑफिसर (BLO) की सांठगांठ का आरोप लगाया जा रहा है. 

मुरादाबाद के BLO पर आरोप है कि उसने पूर्व प्रधान के साथ​ मिलकर 16 रोहिंग्या युवाओं को फर्जी तरीके से मतदाता बना दिया. मामला जिले के भगतपुर टांडा के रुस्तमपुर तिगरी ग्राम पंचायत से संबंधित बताया गया है. बताया गया है कि यहां म्यांमार से आकर गैर कानूनी तरीके से रोहिंग्या रह रहे हैं. इनमें से 16 रोहिंग्या युवाओं का नाम मतदाता सूची में शामिल कर दिया गया. यही नहीं इनके वोटर आईडी कार्ड भी जारी कर दिए गए. 

ये मामला जब अधिकारियों के संज्ञान में आया, तो मामले में जांच आरंभ कर दी गई. आरोपी BLO प्रशांत कुमार को सस्पेंड कर दिया गया. वहीं अब इस मामले में अधिकारियों ने गहनता से तफ्तीश शुरू कर दी है. बता दें कि मतदाता सूची में नाम दर्ज होने का मतलब है कि आप देश के नागरिक बन गए हैं, ज​बकि रोहिंग्या यहां छुपकर रह रहे हैं. बताया गया है कि ये भारतीय नागरिकता लेने का प्रयास करते रहते हैं, जिसमें इस बार एक BLO की रिश्वतखोरी के कारण ये कामयाब भी हो गए. हालांकि समय रहते ये पूरा मामला अधिकारियों के संज्ञान में आ गया, जिसके बाद कार्रवाई आरंभ कर दी गई है. 

45,000 के नीचे पहुंचा सोने का भाव, चांदी में भी आई गिरावट

TCS ने कोरोना परीक्षण और वैक्सीन प्रबंधन के लिए जारी किया एक जन-केंद्रित समाधान

CM शिवराज और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी राष्ट्रीय सुरक्षा दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -