लिंग परिवर्तन करवाकर राजेश से बन गई सोनिया, फिर किया ये काम...
लिंग परिवर्तन करवाकर राजेश से बन गई सोनिया, फिर किया ये काम...
Share:

बरेली: लिंग परिवर्तन के बाद पुरुष से महिला बनने के लिए के लिए कोशिश कर रहे राजेश को अखिरकार रेलवे ने महिला के रूप में स्वीकार  लिया है। राजेश उर्फ सोनिया ने इसके लिए तीन वर्ष की लंबी जंग लड़ी है। मुख्य कारखाना प्रबंधक इज्जतनगर ने कार्मिक विभाग को पत्र भेजकर कहा है कि रेलवे बोर्ड का आखिरी आदेश आने तक राजेश पांडेय को महिला माना जाए। 

इसी निर्देश के बाद राजेश उर्फ सोनिया के पास और मेडिकल कार्ड में लिंग बदलकर पुरुष से महिला लिख दिया गया है। राजेश पांडेय उर्फ सोनिया बरेली के इज्जतनगर रेल मंडल के मुख्य कारखाना प्रबंधक दफ्तर में तकनीकी ग्रेड-एक के पद पर कार्यरत हैं। पिता और बड़े भाई की मौत के बाद उन्हें 19 मार्च 2003 को अनुकंपा पर नौकरी मिली थी। उनके परिवार में चार बहनें और मां हैं। वर्ष 2017 में पत्नी से तलाक लेकर राजेश ने अपना लिंग परिवर्तन करा लिया और इसके बाद उन्होंने अपना नाम भी सोनिया पांडेय रख लिया। 

राजेश ने अधिकारियों से गुहार लगाई थी कि उसे रेलवे के रिकॉर्ड में महिला के तौर पर दर्ज कर दिया जाए। मामला जब जीएम के पास पहुंचा तो उन्होंने इसे बोर्ड को भेजा। आखिरकार रेलवे ने राजेश के पास और मेडिकल कार्ड पर लिंग बदलकर पुरुष से महिला  कर दिया है। रेलवे चिकित्सालय के डॉ. सुबोध कुमार ने बताया है कि कृत्रिम लिंग परिवर्तन के बाद राजेश उर्फ सोनिया ने लिंग परिवर्तन के लिए रेलवे में आवेदन किया था।

क्रूड आयल पर कोरोना वायरस का प्रकोप, एक महीने में 20 फीसद तक टूटे दाम

Corona Virus: इकोनॉमी को खा रहा ये वायरस, Slowdown से निकलने में अब लगेगा और वक्त

देश की इकोनॉमी हो रही मजबूत, आठ फीसद की वृद्धि दर हासिल करेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -