अब CISF नहीं, बल्कि यूपी पुलिस संभालेगी राज्य के सभी हवाई अड्डों की सुरक्षा का जिम्मा
अब CISF नहीं, बल्कि यूपी पुलिस संभालेगी राज्य के सभी हवाई अड्डों की सुरक्षा का जिम्मा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी जल्द ही उत्तर प्रदेश के कन्धों पर आने वाली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, राज्य के 17 हवाई अड्डे की सुरक्षा यूपी पुलिस के हवाले करने की तैयारी की जा रही है। कार्ययोजना पर नागरिक उड्डयन के साथ गृह विभाग चर्चा कर रहा है। बताया जा रहा है कि सीआईएसएफ सुरक्षा बंदोबस्त पर होने वाले महंगे खर्च से बचने के लिए ये कार्ययोजना तैयार की जा रही है। 

हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था के तेजतर्रार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा। बताया जा रहा है कि डीजीपी मुख्यालय द्वारा 40 वर्ष से कम आयु के तेजतर्रार पुलिसकर्मियों की सूची बनाई जा रही है।  पुलिसकर्मियों को शॉर्टलिस्ट करने की जिम्मेदारी, एडीजी सुरक्षा को दी गई है। शॉर्टलिस्टेड पुलिसकर्मियों को एसपीजी-एनएसजी विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षण दिया जाएगा।

इसके प्रथम चरण में नए हवाई अड्डे की सुरक्षा व्यवस्था उत्तर प्रदेश पुलिस संभालेगी और दूसरे चरण में लखनऊ जैसे पुराने हवाई अड्डे की जिम्मेदारी दी जाएगी। गोरखपुर, इलाहाबाद, फैजाबाद, आगरा, मुरादाबाद, अलीगढ़, गाजियाबाद, वाराणसी हवाई अड्डे पर भी तैनात उत्तर प्रदेश पुलिस के जवानों को तैनात किया जाएगा।  फिलहाल इस संबंध में विचार विमर्श चल रहा है, जल्द ही ये जिम्मा यूपी पुलिस को दे दिया जाएगा।

एसबीआई की एमडी अंशुला कांत बनी विश्व बैंक की प्रबंध निदेशक

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से इतनी राशि तक लेनदेन हो सकती है फ्री

सरकार दे सकती है नई बिजली दर नीति को मंजूरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -