1000+ लोगों का इस्लाम में धर्मान्तरण, सिंगापुर से पोलैंड तक फैला हुआ था रैकेट

Jun 23 2021 10:27 AM
1000+ लोगों का इस्लाम में धर्मान्तरण, सिंगापुर से पोलैंड तक फैला हुआ था रैकेट

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में धर्मांतरण रैकेट ऑपरेट करने के आरोप में अरेस्ट किए गए उमर गौतम के कई पुराने वीडियो सामने आए हैं. खुद उमर गौतम का दावा है कि इस्लामिक दावा सेंटर जामिया दिल्ली में उसने लगभग 1000 लोगों के धर्मांतरण सम्बन्धी दस्तावेज़ जारी किये हैं. बताया जा रहा है कि इस्लामिक दावा सेंटर में माह में औसत 15 से अधिक लोगों का धर्मांतरण डॉक्यूमेंट किया जाता है.

यूपी पुलिस के सूत्र के अनुसार, उमर गौतम ने स्वीकार किया है कि इस्लामिक दावा सेंटर में इंग्लैंड, सिंगापुर, पोलैंड तक में धर्मांतरण का कार्य होता है, लोगों के इस्लाम स्वीकार करने से अल्लाह का काम हो रहा है. उमर गौतम के इकरारनामे का वीडियो सामने आने से धर्मांतरण मामले में बड़ा खुलासा हो रहा है. उल्लेखनीय है कि 20 जून को यूपी ATS ने कमजोर और सीमांत वर्गों को हिंदुओं का धर्मांतरण कराने वाले एक रैकेट का भंडाफोड़ किया था. यूपी पुलिस ने इस्लामिक दावा सेंटर के प्रमुख उमर गौतम और काजी मुफ्ती जहांगीर आलम (धर्मांतरण से संबंधित कानूनी डॉक्यूमेंट बनाने में शामिल) नाम के दो लोगों को अरेस्ट किया था.

धर्मांतरण के इस रैकेट का पर्दाफाश नोएडा डेफ सोसायटी में पढ़ने वाले 12-15 मूक-बधिर युवकों को लालच देकर धर्मांतरण कराने के बाद हुआ था. पूछताछ में पता चला कि इस्लामिक दावा सेंटर NCR में धर्मांतरण केंद्र चलाया रहा है और उमर गौतम ने खुद बड़ी तादाद में युवा महिलाओं समेत 1000 से ज्यादा लोगों का धर्मांतरण कराया है.

बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मृत मादक पदार्थ तस्कर को मारी गोली

जापान पूर्वोत्तर राज्यों में आठ ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र करेगा स्थापित

आंध्र प्रदेश विशाखापत्तनम में बनाएगा अंतरराष्ट्रीय व्यापार केंद्र