अग्निपथ विरोधी हिंसा में अब तक 387 आरोपी गिरफ्तार, अलीगढ़ में जाँच के डर से कोचिंग सेंटर बंद
अग्निपथ विरोधी हिंसा में अब तक 387 आरोपी गिरफ्तार, अलीगढ़ में जाँच के डर से कोचिंग सेंटर बंद
Share:

नई दिल्ली: अग्निपथ योजना के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों के बाद उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के टप्पल में तमाम कोचिंग सेंटरों ने बुधवार (22 जून 2022) को अपने शटर नहीं खोले। ये कदम हिंसक प्रदर्शनों में उनकी भूमिका की जारी जाँच के चलते उठाया गया है। बताया जा रहा है कि अब तक कोचिंग संस्थानों के 11 संचालकों को पुलिस ने अरेस्ट किया है। इनमें अलीगढ़ से सबसे बड़े कोचिंग संस्थान यंग इंडिया के मालिक सुधीर शर्मा का नाम भी शामिल हैं। बता दें कि, अग्निपथ के विरोध में हुई हिंसा में यूपी पुलिस ने अब तक 34 FIR दर्ज की हैं और कुल 387 आरोपितों गिरफ्तार किया है।  

हिंसा के बाद अब तक अलीगढ़ में 11 कोचिंग संस्थानों के संचालकों समेत कुल 76 आरोपित अरेस्ट किए गए हैं। अलीगढ़ पुलिस ने 18 जून को उपद्रवियों के पोस्टर जारी कर दिए हैं। ये पोस्टर हिंसा के बाद निकाले गए CCTV फुटेज के आधार पर तैयार किए गए हैं। इन प्रदर्शनकारियों ने न केवल यमुना एक्सप्रेसवे पर तोड़फोड़ की थी, बल्कि जट्टारी पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया था। इन्हे सँभालने के लिए पुलिस को आँसू गैस के गोले छोड़ने पड़े थे। इन पोस्टरों में पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार करवाने के लिए इनाम भी घोषित किया है।

राज्य में वर्तमान में सेना की तैयारी करवाने वाले तमाम कोचिंग संस्थानों पर पुलिस नजर रख रही है। राज्य के विभिन्न हिस्सों में इनमे से कई लोगों को गिरफ्तारी भी किया गया है। पुलिस का मानना है कि कई कोचिंग संस्थानों में छात्रों को अग्निपथ योजना के विरुद्ध भड़काया गया है। राज्य में अभी करीब 2200 कोचिंग संस्थान चल रहे हैं, जहाँ सेना भर्ती की तैयारी करवाई जा रही है। इन स्थानों में न केवल सेना बल्कि पैरामिलिट्री, स्टेट पुलिस और रेलवे आदि की भी तैयारी करवाई जा रही है।

TMC नेता अनारुल हुसैन ने दिया आदेश और जिन्दा जला दिए गए 10 बेकसूर

हैदराबाद में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक,लेंगे कठिन फैसले

आज जुमा है.., नमाज़ के बाद कोई अनहोनी न हो.., इसलिए सड़कों पर उतरी UP पुलिस

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -