कुत्ते के साथ सड़क पर सोने को मजबूर मासूम, माँ छोड़कर जा चुकी, पिता जेल में कैद
कुत्ते के साथ सड़क पर सोने को मजबूर मासूम, माँ छोड़कर जा चुकी, पिता जेल में कैद
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के जनपद मुज़फ्फरनगर में इन दिनों एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा लिया गया एक बेबस बच्चे का कुत्ते के साथ सोते हुए फ़ोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. तस्वीर वायरल होने के बाद जनपद का प्रशासन भी अपनी कुम्भकर्णी नींद से जागकर हरकत में आ गया और उच्च अधिकारीयों के निर्देश पर जनपद पुलिस ने इस बेबस बच्चे को ढूंढ निकाला. 

बेबस मासूम से जब पुलिस ने इस तरह सड़क पर सोने के बारे में पूछा तो बच्चे की कहानी इतनी भावुक थी कि किसी का भी दिल भर आए. तक़रीबन 9 से 10  साल का दिखने वाला ये मासूम बच्चा अपना नाम अंकित बताता है. बच्‍चे के मुताबिक, उसका पिता जेल में कैद है और मां छोड़ कर चली गई है. ये मासूम बच्चा अपने परिवार या घर के बारे में इससे ज्यादा और कुछ नहींं जानता है.  ये मासूम चाय की दुकान पर काम कर या कूड़ा बीन कर पैसे कमा कर अपना जीवनयापन करता है. अपने साथी कुत्ते, जिसे वह प्यार से डैनी कहता है, उसका पेट भी वही भरता है. रात को इस कड़ाके की ठंड में मुज़फ्फरनगर के शिव चौक स्थित बाज़ार में किसी भी दुकान के सामने अपने दोस्त कुत्ते के साथ सो जाता था. कुत्ता रात भर अपने मालिक का पूरा ध्यान रखता था. 

कई दिन पहले ली गई बच्चे की इस फोटो के वायरल होने के बाद जनपद के SSP अभिषेक यादव ने बच्चे को खोजने के लिए जब पुलिस टीम लगाई तो पुलिस ने शहर से बच्चे को बरामद कर लिया. अब बच्चा चाइल्ड एंड वुमैन वेलफेयर डिपार्टमेंट के देखभाल में रह रहा है जहां इसके रहने के साथ-साथ जिला प्रशासन अच्छी पढ़ाई का प्रबंध भी करा रहा है. 

मानवता हुई शर्मसार, स्कूल प्रिंसिपल ने 14 वर्षीय छात्रा के साथ किया दुष्कर्म

बिजनौर में लव जिहाद, नाबालिग दलित लड़की को भगा ले गया युवक

ड्रग केस में अर्जुन रामपाल को एनसीबी ने भेजा समन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -