केरल पहुंचकर मानसून ने की झमाझम बारिश, यूपी वालों को करना होगा 20 दिन का इंतज़ार
केरल पहुंचकर मानसून ने की झमाझम बारिश, यूपी वालों को करना होगा 20 दिन का इंतज़ार
Share:

लखनऊ: तक़रीबन एक हफ्ते की अनुमानित देरी के बाद दक्षिण पश्चिमी मानसून ने केरल तट पर शनिवार को दस्तक दे दी। मानसून आते ही केरल में सुबह से ही रिमझिम बारिश शुरू हो गई है। हालांकि यूपी वालों को अभी मानसूनी बारिश के लिए लगभग 20 दिन का इंतजार और  करना होगा। मौसम विभाग के अनुसार लखनऊ सहित प्रदेश के अन्य हिस्सों में जून के अंतिम हफ्ते में मानसून पहुंचने के आसार हैं।

मौसम विभाग के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्रा ने पूर्वानुमान के अनुसार मानसून के आठ जून को केरल तट पर पहुंचने की बात कही है, उन्होंने बताया है कि केरल के तटीय क्षेत्रों में अच्छी मात्रा में मानसून की पहली बारिश रिकॉर्ड की गई। विभाग ने गत माह दक्षिण पश्चिमी मानसून के केरल तट पर छह जून को पहुंचने का पूर्वानुमान जताया था, लेकिन हवा के कम दबाव का क्षेत्र बनने में देरी की वजह से मानसून की आमद में दो दिन की देर हो गई।

केरल में अगले 2-3 दिनों तक मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। भू.विज्ञान मंत्रालय के सचिव माधवन राजीवन ने भी ट्वीट करते हुए केरल में मॉनसून के दस्तक देने की जानकारी दी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि केरल में अगले 2 से 3 दिनों तक औसत से लेकर भारी बारिश की संभावना जताई है।

मई में पिछले साल के मुकाबले 78 फीसदी घट गया भारत का आयलमील निर्यात

विदेशों से आयात सस्ता होने के कारण कपास के भाव पर पड़ा सीधा असर

दालों की कीमतों पर नियंत्रण के लिए सख्त हुई केंद्र सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -