यूपी में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन, रहेंगी ये पाबंदियां

May 09 2021 12:56 PM
यूपी में एक हफ्ते के लिए और बढ़ा लॉकडाउन,  रहेंगी ये पाबंदियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बार फिर कोरोना कर्फ्यू को एक और सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। योगी आदित्यनाथ सरकार की तरफ से इस संबंध में रविवार को ऐलान किया गया है। नई गाइडलाइंस के मुताबिक, कोरोना कर्फ्यू से संबंधित तमाम पाबंदियां अब 17 मई तक लागू रहेंगी।

इससे पहले कोरोना कर्फ्यू की समयसीमा 10 मई (सोमवार) सुबह समाप्त हो रही थी। इस दौरान हालांकि आवश्यक सेवाओं पर कोई रोक नहीं रहेगी। जरुरी वस्तुओं, दवा की दुकान सहित ई-कॉमर्स आपूर्ति जारी रहेगी। दरअसल यूपी में 30 अप्रैल से कर्फ्यू लागू है। शुरू में इसे वीकेंड लॉकडाउन के रूप में तीन मई तक ही लागू रहना था, किन्तु बाद में इसकी अवधि छह मई तक बढ़ा दी गई थी। बाद में इसे और विस्तार देते हुए 10 मई तक कर लागू दिया गया था। अब इसे एक बार फिर 17 मई तक के लिए बढ़ाया गया है।

उत्तर प्रदेश में शनिवार को ही कोरोना संक्रमण से 298 मरीजों की जान चली गई है और 26,847 नये मामले मिले थे। ऐसे में गत वर्ष से अब तक राज्य में कोरोना से कुल 15,170 लोगों की मौत हुई है, जबकि कुल 14,80, 315 लोग अब तक संक्रमित हो चुके हैं। राज्य में अब 12,19,409 संक्रमित पूरी तरह रिकवर हो चुके हैं। वहीं, एक्टिव मरीजों की तादाद इस समय 2,45,736 है।

एआईसीसी के प्रवक्ता ने सीएम से की मांग, कहा- "कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए..."

2015 से ही कोरोना वायरस के जरिए तबाही मचाना चाहता था चीन, चीनी रिसर्च पेपर में हुआ खुलासा

पोप फ्रांसिस ने बिडेन को वैक्सीन पेटेंट माफ करने का किया आह्वान