Omicron: यूपी में लौटा पाबंदियों का दौर, नाईट कर्फ्यू के साथ ही लगी ये बंदिशें
Omicron: यूपी में लौटा पाबंदियों का दौर, नाईट कर्फ्यू के साथ ही लगी ये बंदिशें
Share:

लखनऊ: कोरोना वायरस के नए और घातक वैरिएंट Omicron के चलते उत्तर प्रदेश में एक बार फिर नाइट कर्फ्यू का दौर वापस आ गया है। राज्य सरकार ने 25 दिसम्‍बर से रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक के लिए नाईट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके साथ ही विवाह समारोहों में भी दो सौ से अधिक मेहमानों को बुलाने पर पाबन्दी लगा दी गई है।  

Omicron के बढ़ते मामलों को देखते हुए लखनऊ में पहले ही धारा-144 लागू कर दी गई थी। इसके साथ ही पूरे राज्य में सार्वजनिक स्थलों पर सामाजिक दूरी और मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है। सीएम योगी ने अधिकारियों को Omicron के प्रति अलर्ट करते हुए सरकारी अस्‍पतालों में बेडों की संख्‍या बढ़ाने और अन्‍य आवश्यक उपाय करने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि देश में Omicron के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक लगभग तीन सौ से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। 

राज्‍यों में हर दिन आने वाले कोरोना संक्रमित मामलों की तादाद भी बढ़ी है। इस बीच पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने ताजा हालात पर राज्‍य सरकारों के साथ समीक्षा बैठक की जिसमें उन्‍होंने कोरोना महामारी से निपटने के लिए अपनी तैयारी को पुख्ता करने के निर्देश दिए। उन्‍होंने नए Omicron वैरिएंट को देखते हुए पांच गुणा रणनीति का पालन करने को भी कहा है। सरकार क्रिसमस और नए साल के जश्‍न पर होने वाली भीड़ को लेकर भी अलर्ट है। इन सब पहलुओं को देखते हुए यूपी में कल से नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। 

आईपीओ फंड 1.18 लाख करोड़ रुपये के सर्वकालिक शिखर पर: विश्लेषण

नेशनल शूटर कोनिका की मौत को लेकर झारखंड सरकार ने लिया ये बड़ा फैसला

अफगानिस्तान में तालिबान ने पाक सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घेरा लगाने से रोका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -