अफगानिस्तान में तालिबान ने पाक सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घेरा लगाने से रोका
अफगानिस्तान में तालिबान ने पाक सेना को अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घेरा लगाने से रोका
Share:

 

काबुल : अफगानिस्तान में तालिबान आतंकवादियों ने दोनों देशों के बीच सीमा पर सुरक्षा बाड़ के पाकिस्तानी सेना के निर्माण को बाधित कर दिया ।

काबुल के विरोध के बावजूद, पाकिस्तान ने 2,600 किलोमीटर की सीमा के अधिकांश हिस्से को घेर लिया है, जिसने ऐतिहासिक रूप से ब्रिटिश-युग के सीमांकन पर विवाद किया है जो दोनों पक्षों के परिवारों और जनजातियों को अलग करता है। अफगान रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता इनायतुल्ला ख्वारज़मी के अनुसार, तालिबान आतंकवादियों ने रविवार को पूर्वी प्रांत नंगरहार के साथ पाकिस्तानी सेना को "अवैध" सीमा बाड़ लगाने से रोक दिया। उन्होंने स्थिति को कमतर आंकते हुए दावा किया कि अब सब कुछ सामान्य हो गया है। 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में तालिबान आतंकवादियों को कंटीले तारों के स्पूल जब्त करते हुए दिखाया गया है और एक वरिष्ठ अधिकारी ने सीमा पार सुरक्षा चौकियों पर तैनात पाकिस्तानी सैनिकों से सीमा पर फिर से बाड़ लगाने की कोशिश नहीं करने का आग्रह किया है। रिपोर्ट के अनुसार फुटेज को स्वतंत्र रूप से सत्यापित नहीं किया जा सका।

तालिबान के प्रवक्ता बिलाल करीमी के अनुसार घटना की जांच की जा रही है।  तालिबान के दो अधिकारियों के अनुसार, तालिबान और पाकिस्तानी सेना सीमा की घटना को लेकर विवाद हो गया। उन्होंने कहा, घटना के परिणामस्वरूप बुधवार को पाकिस्तानी क्षेत्र से सीमा पार से उत्तर की ओर अफगानिस्तान के कुनार प्रांत में मोर्टार दागे गए।

तंजानिया: विश्व बैंक ने प्राथमिक शिक्षा के लिए 500 मिलियन अमरीकी डालर को मंजूरी दी

ईरान ने ओमिक्रॉन वैरिएंट के चार मामलों की पुष्टि की

ब्रिटेन ने कोविड सेल्फ-आइसोलेशन टाइमलाइन में दस से सात दिनों तक की कटोती की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -