यूपी में प्राइवेट कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश, योगी कैबिनेट ने कोरोना पर की बड़ी बैठक
यूपी में प्राइवेट कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश, योगी कैबिनेट ने कोरोना पर की बड़ी बैठक
Share:

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना वायरस को तीसरे चरण में जाने से रोकने के लिए राज्‍य कैबिनेट ने मंगलवार को कई बड़े फैसले लिए हैं, जिसमें प्राइवेट क्षेत्र के कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश जारी किया गया है। इसके साथ ही कोरोना वायरस से संक्रमित सरकारी कर्मचारी को पूरा वेतन देने का भी ऐलान किया गया है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ की अध्‍यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग के बाद राज्‍य सरकार के प्रवक्‍ता श्रीकांत शर्मा ने बताया है कि दैनिक मजदूरी कर अपनी रोजी रोटी चलाने वाले लोगों के भरण पोषण के लिए राज्य सरकार ने वित्त मंत्री के नेतृत्व में श्रम मंत्री और कृषि मंत्री की तीन सदस्यीय टीम गठित की है, जो अपनी रिपोर्ट तीन दिन में सौंपेगी।  इसके बाद फैसला लिया जाएगा कि कैसे गरीबों के एकाउंट्स में कुछ पैसा डाला जा सके।

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस का प्रकोप दूसरे चरण में है, सरकार की कोशिश है कि इसे किसी भी हालात में स्टेज 3 तक न पहुंचने दिया जाए। यह भी फैसला किया गया है कि प्राइवेट क्षेत्र के लोग घर से काम करें और कोरोना वायरस से पीड़ित सरकारी कर्मचारी को पूरा वेतन मिलेगा। सरकार ने मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की है, जो सरकारी कर्मचारियों के लिए दफ्तरों में काम करने की व्यवस्था के संबंध में रिपोर्ट देगी।

सूपड़ा साफ करने के मूड में ममता बनर्जी, राज्यसभा चुनाव के लिए बनाया ये प्लान

योगी केबिनेट का बड़ा एलान, अब सरकारी कर्मचारी भी करेंगे 'वर्क फ्रॉम होम'

राज्यसभा जाने पर बोले गोगोई, कहा- पहले शपथ लेने दो फिर बताऊंगा वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -