योगी केबिनेट का बड़ा एलान, अब सरकारी कर्मचारी भी करेंगे 'वर्क फ्रॉम होम'
योगी केबिनेट का बड़ा एलान, अब सरकारी कर्मचारी भी करेंगे 'वर्क फ्रॉम होम'
Share:

लखनऊ: आज के इस वर्तमान युग में बढ़ती जा रही कोरोना की मार से आज ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है, जो परेशान न हो. इस वायरस का कहर इत्तना बढ़ चुका है कि हर दिन इसकी चपेट में सैंकड़ों लोग आ रहे है. वहीं इस वायरस ने अब तक हजारों लोगों की जान ले चुका है. जंहा अभी भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि जल्द ही इस बीमारी में निजात मिल जाएगा. यहीं नहीं न केवल इस वायरस ने लोगों के मानवीय जीवन को प्रभावित किया है, बल्कि इस वायरस के खौफ से आज पूरी दुनिया में दहशत का माहौल बन चुका है. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए कई निर्णय लिए गए हैं. सरकारी कार्यालयों में भीड़ खत्म करने के लिए कर्मचारियों को घर से काम करने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाएगी साथ ही प्रदेश सरकार ने कोरोना का मुफ्त इलाज किए जाने का एलान किया है. इसके लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया गया है. इसके अलावा यूपी में सभी परीक्षाएं, प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं. साथ ही स्कूल-कॉलेज और सिनेमा घरों के बंद रहने की तारीख को और आगे बढ़ा दिया है. मतलब अब यूपी में दो अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज और सिनेमा घर सब बंद रहेंगे. सभी धरना प्रदर्शनों पर सरकार ने रोक भी लगा दी है. बैठक में मुख्यमंत्री ने कोरोना पर केंद्र सरकार की एडवायजरी का 100 फीसदी पालन करने को कहा है साथ ही प्रदेशवासियों से भीड़भाड़ में जाने से बचने की अपील की है. प्रदेश के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद रहेंगे.

तहसील दिवस और जनता दर्शन दो अप्रैल तक बंद: जानाकरी के लिए हम बता दें कि प्रदेश में तहसील दिवस और जनता दर्शन दो अप्रैल तक बंद कर दिया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि बंदी के चलते रोजमर्रा का काम करने वाले लोगों का भरण पोषण हो सके इसके लिए वित्तमंत्री की कमेटी तीन दिन में रिपोर्ट देगी. इसमें कृषि मंत्री और श्रम मंत्री शामिल हैं. सरकार द्वारा मजदूरी करने वालों को कुछ धनराशि अकाउंट में दी जाएगी.

राज्यसभा जाने पर बोले गोगोई, कहा- पहले शपथ लेने दो फिर बताऊंगा वजह

78 साल के सीएम अमरिंदर बोले - 'अभी तो मैं युवा हूँ, अगला चुनाव लड़ूंगा'

'हेट क्राइम' पर गृह मंत्रालय का बड़ा बयान, कहा- IPC में इसका जिक्र नहीं, इसीलिए डाटा मौजूद नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -