यूपी के इस गांव में डेंगू ने ढाया कहर, एक हफ्ते में 13 की मौत, सैकड़ों बीमार

Oct 22 2020 05:04 PM
यूपी के इस गांव में डेंगू ने ढाया कहर, एक हफ्ते में 13 की मौत, सैकड़ों बीमार

नई दिल्ली: एक ओर जहां पूरा देश कोरोना जैसी महामारी से ग्रसित है तो वहीं उत्तर प्रदेश के जनपद एटा में डेंगू के डंक ने मौत का ऐसा कहर बरपाया है कि कसेटी गांव में मौत का सन्नाटा पसर गया है. डेंगू की भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि विगत 7 दिनों में लगभग 13 लोगों की मौत हो गई जबकि अब भी सैकड़ों लोग डेंगू की बीमारी से जूझ रहे हैं। 

ये लोग आगरा, अलीगढ़, इटावा जैसे महानगरों के बड़े हॉस्पिटल में अपना उपचार करा रहे हैं. डेंगू की दहशत से लोग घर में ताला डालकर भाग चुके हैं. पूरे गांव में डेंगू का खौफ इतना बढ़ गया  है कि गांव से लगभग एक दर्जन परिवार गांव से पलायन कर गया है. कसैटी गांव की गलियों में मातम पसरा हुआ है. इस गांव के हर घर से कोई न कोई डेंगू से ग्रसित है. कोई अपने प्रियजन की मौत से मातम मना रहा है तो कोई डेंगू की बीमारी से स्वस्थ होने के लिए ईश्वर से प्रार्थना कर रहा है.

ग्रामीणों में इस बात के लिए भी गुस्सा है कि स्वास्थ्य विभाग केवल औपचारिकता भर कर रहा है. इस भयावहता में भी स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गांव में अभी तक कोई शिविर नहीं लगाया, केवल दवा के नाम पर कुछ गोलियां बांटकर अपना पल्ला झाड़ लिया है. जिला प्रशासन की इस बेरुखी से आहत ग्रामीणों ने जिला प्रशासन से मदद मांगी है. गाँव वालों ने जिला प्रशासन से गुहार लगाते हुए कहा है कि सरकार, अब तो हमारी जान बचा लो. 

शेयर मार्केट: आईटी शेयरों में आई भारी गिरावट

अब भारत आ सकते हैं विदेशी नागरिक, सरकार ने हटाई वीजा पर रोक

मोदी सरकार ने किया कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान, जानिए किसे मिलेगा लाभ