शेयर मार्केट: आईटी शेयरों में आई भारी गिरावट
शेयर मार्केट: आईटी शेयरों में आई भारी गिरावट
Share:

भारतीय इक्विटी बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स, सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार को समाप्त हुए, क्योंकि फार्मा, आईटी और बैंकिंग शेयरों में बिकवाली हुई। बीएसई बेंचमार्क सेंसेक्स 148.82 अंक या 0.37 प्रतिशत गिरकर 40,558.49 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी 41.20 अंक या 0.35 प्रतिशत की गिरावट के साथ 11,896.45 पर बंद हुआ। निफ्टी स्मॉल-कैप 100 में एक प्रतिशत और निफ्टी मिडकैप 100 में 0.62 प्रतिशत की तेजी रही। एनएसई पर सेक्टोरल घड़ी में निफ्टी फार्मा, निफ्टी आईटी, निफ्टी प्राइवेट बैंक और फाइनेंशियल सर्विसेज में सबसे ज्यादा गिरावट आई जबकि निफ्टी मेटल, मीडिया, एफएमसीजी और निफ्टी रियल्टी हरे रंग में समाप्त हुए।

हीरो मोटोकॉर्प, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, टाइटन कंपनी, और हिंडाल्को शीर्ष निफ्टी 50 हारने वालों में से थे, जबकि एनटीपीसी, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल, इंडियन ऑयल कॉर्प और बजाज फाइनेंस शीर्ष सूचकांक प्राप्तकर्ता थे। फार्मा प्रमुख डॉ। रेड्डीज लैब में शेयरों ने 0.16 प्रतिशत की गिरावट के बाद घोषणा की कि कंपनी ने साइबर हमले का पता चलने के बाद दुनिया भर में अपने सभी डेटा सेंटर सेवाओं को अलग कर दिया है। कंपनी द्वारा सितंबर 2020 में समाप्त तिमाही में शुद्ध लाभ में 18.8 प्रतिशत की गिरावट के साथ बजाज ऑटो का शेयर 0.6 प्रतिशत फिसलकर 1,138.2 करोड़ रुपये पर बंद हुआ। पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में कंपनी ने 1,402 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था।

वैश्विक स्तर पर, शेयरों में गुरुवार को दो सप्ताह के निचले स्तर पर फिसल गया, और तेल एक और भारी गिरावट के बाद स्थिर रहा, वैश्विक COVID-19 मामलों में वृद्धि के रूप में और संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रोत्साहन वार्ता ने वित्तीय बाजारों को सतर्क रखा।

मोदी सरकार ने किया कर्मचारियों को दिवाली बोनस देने का ऐलान, जानिए किसे मिलेगा लाभ

अरबिंदो फार्मा को मिली जेनेटिक एसिटामिनोफेन इंजरी के लिए यूएसएफडीए की मंजूरी

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानें आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -