यूपी DGP ने पुलिसकर्मियों को दिए निर्देश, प्रत्याशियों से न लें उपहार न ही करें उनका प्रचार

लखनऊ : चुनावी कार्यक्रम का ऐलान होने और अचार संहिता लागू होने के बाद उत्तर प्रदेश में प्रशासन और पुलिस दोनों ही काफी मुस्तैद दिखाई दे रही है. प्रशासन की ओर से सभी सियासी बैनर-पोस्टर हटाने का कार्य किया जा रहा है. पुलिस यह भी देख रही है कि प्रदेश में कोई भी किसी प्रकार से आचार संहिता का उल्लंघन तो नहीं कर रहा है. वहीं डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिसकर्मियों को निर्देश देते हुए कहा है कि किसी पार्टी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट न करें.

यहां से हर माह कमाएं 62 हजार रु, 100 से अधिक मैनेजर पोस्ट खाली

लोकसभा चुनाव के ऐलान के बाद आचार संहिता लागू होने पर सोमवार को डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिसकर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं. उन्होंने जोन, रेंज और जिलों के अधिकारयों से कहा है कि वे अपने इलाके में तैनात सभी पुलिसकर्मियों को निर्देशों का अनुपालन कराएं. डीजीपी ने कहा है कि पुलिसकर्मी किसी पार्टी अथवा किसी उम्मीदवार से न कोई उपहार लें और न ही उनका प्रचार-प्रसार करें.

वेतन 1,12,400 रु, दिल्ली में निकली सरकारी नौकरियां

डीजीपी ओपी सिंह ने पुलिसकर्मियों से कहा है कि सोशल मीडिया पर किसी तरह की पोस्ट डालने पर प्रतिबन्ध लगाया गया है. साथ ही कहा गया है कि वे किसी दल या उम्मीदवार को आवंटित चुनाव चिह्न अपनी वर्दी पर न लगाएं और न ही किसी के उकसावे पर दूसरे को क्षति पहुंचाएं. साथ ही लाउडस्पीकर की आवाज को लेकर चुनाव आयोग के फैसले का सख्ती के साथ पालन करवाएं.

खबरें और भी:-

यहां से हर माह कमाएं लाखों रु, Solar Energy Haryana दे रही नौकरी

कंसलटेंट, प्रोग्राम ऑफिसर, स्टेनोग्राफर के पद खाली, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में भर्ती

सोने और चांदी में नजर आयी साप्ताहिक गिरावट, आज ऐसे है भाव

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -